हरियाणा में जीएसटी फ्री हुई 'सुपर 30', थियेटरों और मल्टीप्लेक्स को निर्देश जारी

सरकार ने फिल्म पर राज्य माल और सेवा कर (जीएसटी) की प्रतिपूर्ति की अनुमति दे दी है. आदेश जारी होने की तिथि से आगामी छह महीने तक लागू रहेंगे.

News18 Haryana
Updated: August 2, 2019, 12:24 PM IST
हरियाणा में जीएसटी फ्री हुई 'सुपर 30', थियेटरों और मल्टीप्लेक्स को निर्देश जारी
हरियाणा में सुपर 30 फिल्म जीएसटी फ्री
News18 Haryana
Updated: August 2, 2019, 12:24 PM IST
बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ के प्रदर्शन को हरियाणा सरकार ने राज्य में जीएसटी में छूट दे दी है. अब कोई भी पंजीकृत करदाता मल्टीप्लेक्स, सिनेमा थिएटर राज्य जीएसटी वसूल नहीं करेगा. हरियाणा के आबकारी एवं कराधान आयुक्त ने सभी उप-आबकारी और कराधान आयुक्त (एसटी) को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं. फिल्म के टिकट राज्य जीएसटी कम करके ग्राहकों को बेचे जाएंगे.

सरकार ने फिल्म पर राज्य माल और सेवा कर (जीएसटी) की प्रतिपूर्ति की अनुमति दे दी है. आदेश जारी होने की तिथि से आगामी छह महीने तक लागू रहेंगे. शर्तों के अनुसार सिनेमा, थिएटर, मल्टीप्लेक्स न तो प्रवेश शुल्क की राशि में वृद्धि करेंगे और न ही विभिन्न वर्गों की सीटों की क्षमता में कोई बदलाव करेंगे. फिल्म ‘सुपर 30’ के प्रदर्शन में प्रवेश के लिए बेचे गए टिकटों में ‘हरियाणा सरकार के आदेशों द्वारा एकत्र नहीं किए गए राज्य जीएसटी’ शब्दों को प्रमुखता से दर्शाया जाएगा.



जीएसटी की प्रतिपूर्ती के लिए अलग आदेश जारी होंगे

हरियाणा वित्त विभाग राज्य के सिनेमाघरों में फिल्म ‘सुपर 30’ के प्रदर्शन में प्रवेश पर राज्य जीएसटी की प्रतिपूर्ति के बारे में अलग आदेश जारी करेगा, सभी डीईटीसी को 2 अगस्त तक इन निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि दो अगस्त तक अनुपालना रिपोर्ट भेजें.

ये भी पढ़ें:- 'भाजपा को 75 पार नहीं, हरियाणा से बाहर करेगी प्रदेश की जनता'

ये भी पढ़ें:- होटल में फंदे से लटका मिला प्रॉपर्टी डीलर का शव
First published: August 2, 2019, 12:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...