Home /News /haryana /

supreme court bans haryana judicial service examination hrrm

सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा न्यायिक सेवा परीक्षा पर लगाई रोक, जानें वजह

हरियाणा न्यायिक सेवा (मुख्य) परीक्षा टल गई है.  (फ़ाइल फोटो)

हरियाणा न्यायिक सेवा (मुख्य) परीक्षा टल गई है. (फ़ाइल फोटो)

Haryana News: हरियाणा न्यायिक सेवा की परीक्षाएं हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाती हैं. अदालत ने यह आदेश उन 40 उम्मीदवारों द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दौरान दिया, जिन्होंने हरियाणा और मध्य प्रदेश दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया था.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. हरियाणा न्यायिक सेवा की छह से आठ मई तक आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा की तारीखों को उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद पुनर्निर्धारित किया जा रहा है. हरियाणा लोक सेवा आयोग ने बुधवार को यह जानकारी दी. आयोग ने कहा कि इस परीक्षा की नयी तारीखों की घोषणा जल्द ही नियत समय पर की जाएगी.

    इससे पहले, उच्चतम न्यायालय ने मध्य प्रदेश दिवानी न्यायाधीश, कनिष्ठ प्रभाग (प्रवेश स्तर) परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा की तारीखों के टकराव के कारण छह मई से शुरू होने वाली हरियाणा न्यायिक सेवा- 2021 की मुख्य परीक्षा के आयोजन पर रोक लगा दी थी. न्यायमूर्ति विनीत सरन और न्यायमूर्ति जे के महेश्वरी की पीठ ने अंतरिम आदेश पारित किया और मामले की अगली सुनवाई के लिए नौ मई की तारीख तय की है.

    सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय से कहा है कि वह या तो स्वयं तारीखों को फिर से निर्धारित कर सूचित करे या फिर नई तारीखें तय करने में अदालत की मदद करे. हरियाणा न्यायिक सेवा की परीक्षाएं हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाती हैं. अदालत ने यह आदेश उन 40 उम्मीदवारों द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दौरान दिया, जिन्होंने हरियाणा और मध्य प्रदेश दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया था.

    याचिकाकर्ताओं ने तर्क दिया कि हरियाणा की परीक्षा 22 से 24 अप्रैल तक निर्धारित किया गया था, लेकिन दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा की तारीखों से टकराव के चलते बाद में परीक्षा के लिए 6 से 8 मई तक की तिथि निर्धारित की गई थी. लेकिन मध्य प्रदेश सिविल जज, जूनियर डिवीजन (एंट्री लेवल) परीक्षा-2021 की प्रारंभिक परीक्षा 6 मई को होनी है. इसलिए इन तिथियों को बदला जाए.

    Tags: Haryana news, Supreme Court

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर