लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा चुनाव: दूसरे दलों का दामन छोड़ BJP में आए नेताओं को सता रही टिकट की टेंशन

News18 Haryana
Updated: September 23, 2019, 5:16 PM IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव: दूसरे दलों का दामन छोड़ BJP में आए नेताओं को सता रही टिकट की टेंशन
भाजपा में शामिल होते इनेलो नेता

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक ‘ALL IS WELL’ है. उल्टा टिकट के लिए एक अनार, सौ बीमार जैसे हालात पार्टी की सेहत के लिए अच्छा है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में सियासी रण का ऐलान हो चुका है. 27 सितंबर से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. ऐसे में नेताओं (Leaders) की टिकट की टेंशन सताने लगी है और सबसे ज्यादा टेंशन दूसरे दलों का दामन छोड़कर कमल थामने वाले नेताओं को हो रही होगी. हालांकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) के मुताबिक ‘ALL IS WELL’ है. उल्टा टिकट के लिए एक अनार, सौ बीमार जैसे हालात पार्टी की सेहत के लिए अच्छा है.

लेकिन सच्चाई तो ये है कि ये एक अनार एक ही बीमार को मिलेगा और बाकी बचे 99 बीमार खेल बिगाड़ सकते हैं. बता दें कि बीते 6 महीने में दूसरी दलों का दामन छोड़कर कई बड़े चेहरे कमल थाम चुके हैं. लोकसभा चुनाव से पहले इनेलो, कांग्रेस और जेजेपी में जो भागमभाग हुई. उसका सीधा फायदा बीजेपी को हुआ.

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला


बढ़ते कुनबे ने पार्टी की मुसीबतें बढ़ाई

रामपाल माजरा, रणबीर गंगवा, गोपीचंद गहलोत, परमिंदर ढुल, स्वाति यादव, केहर सिंह रावत, दुड़ाराम, जाकिर हुसैन ये सूची बहुत लंबी है जिसमें मौजूदा विधायक से लेकर पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री तक शामिल हैं. कुल मिलाकर बीजेपी का कुनबा बीते 6 से 8 महीने में बढ़ा है. लेकिन बढ़ते कुनबे ने पार्टी की मुसीबतें भी बढ़ाई है. पार्टी भी मानती है कि टिकट के चाहवान बहुत हैं लेकिन टिकट बंटवारे को चुनौती नहीं मानते.

टिकट चाहवानों की भीड़ बिगाड़ सकती है खेल

राजनीतिक जानकारों की मानें बराला साहब कुछ भी कहें लेकिन हकीकत यही है कि टिकट चाहवानों की भीड़ किसी भी पार्टी का खेल बिगाड़ सकती है और टिकट बंटवारा बीजेपी आलाकमान के लिए सबसे बड़ी चुनौती होने वाला है. क्योंकि जानकार मानते हैं कि ज्यादातर सीटों पर बीजेपी के सामने टिकट के चाहवानों की भीड़ हैं और उसपर भी बाहरी और अपने कार्यकर्ता की जंग अलग, जिससे पार पाने में आलाकमान के पसीने छूट सकते हैं.
Loading...

यह भी पढ़ें: यूपी में चल रहे लिंग जांच सेंटर का हरियाणा की PNDT टीम ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

आयुष्मान भारत' की पहली सालगिरह पर इस बच्ची को सम्मानित करेंगे PM मोदी, जानिए- क्यों? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...