कोविड सेंटर्स की कड़वी सच्चाई, गंदगी,पानी में भूखे रहने को मजबूर मरीज़

कोविड सेंटर्स में भर्ती मरीज

क्या ऐसे देंगे कोरोना को मात? सरकार, प्रशासन को सोचना चाहिए वो इलाज के नाम पर मरीजों (Patients) के साथ जानवरों (Animals) से भी बदतर तरीके से पेश आ रहे हैं.

  • Share this:
    चंडीगढ़. देश कोरोना से जंग लड़ रहा है लेकिन जिन कोरोना सेंटर्स को ये जंग जीतने की जिम्मेवारी दी गई है उन्हें देखकर लगता है कि मरीज़ों से पहले इन सेंटर्स को इलाज की जरूरत है. पंजाब (Punjab) और चंडीगढ़ (Chandigarh) के कोविड-19 सेंटर्स की वायरल वीडियो से सच्चाई आज दुनिया के सामने है.

    देश-दुनिया में कोरोना महामारी से लाखों लोगों की जान जा चुकी है. करोड़ों लोग इसकी चपेट में हैं और ना जाने कितने और इसका शिकार होंगे. बाकि देशों की तरह भारत भी इस महामारी से जंग लड़ रहा है. पंजाब में कोरोना का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है ऐसे में सरकार प्रशासन संक्रमितों मरीजों को टेस्ट के बाद कोविड सेंटर्स में भर्ती कर इलाज कर रहा है. लेकिन मानसा के ऐसी ही कोविड सेंटर के अंदर की तस्वीरें देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इतना खौफ तो कोरोना का नहीं होगा जितना यहां भर्ती किए गए मरीजों को यहां के हालातों का है.

    गंदा पानी कोविड सेंटर्स के बाथरूम में भरा

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें बता रही हैं कि यहां भर्ती किए मरीज़ों के इलाज से पहले इस सेंटर को इलाज की जरूरत है. ये मरीज कोरोना से मुकाबला तो कर लेंगे लेकिन इस गंदगी से कैसे करें. कोरोना से जंग तो लड़ लेंगे पर भूख से कैसे लड़ेंगे. बारिश के पानी से लबालब अस्पताल,बाथरूम तक में गंदा पानी भरा है. हर तरफ गंदगी पसरी हुई है. इन हालातों में कोरोना मरीज़ों को रखा गया है.

    अधिकारियों ने नहीं सुनी तो वीडियो की जारी

    जब अधिकारियों ने मेडिकल स्टाफ, डॉक्टर्स ने इनकी गुहार नहीं सुनी तो इन्होंने ये वीडियो बना कर यहां के हालात बताए और बताया किन मुश्किलों में बिना खाए-पिए,गंदगी और पानी में ये कोरोना से लड़ रहे हैं. सबसे पहले इन सेंटर्स को इलाज की दरकार है.

    सिटी ब्यूटीफुल के कोविड सेंटर्स का भी कुछ ऐसा हाल

    सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ का हाल भी कुछ ऐसा ही है. चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी के आइसोलेट किए मरीज़ों का दर्द एक वीडियो के जरिए बाहर आया है. इन लोगों ने न्यूज़ 18 से फोन पर भी मदद की गुहार लगाई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.