Haryana Weather Update: हरियाणा में आज और कल दिखेगा ‘ताउते’ तूफान का असर, इन जिलों में भारी बारिश के आसार

ताउ-ते अरब महासागर में निरंतर पैदा होने वाले चक्रवातों में बीते सालों का चौथा चक्रवाती तूफान है.

ताउ-ते अरब महासागर में निरंतर पैदा होने वाले चक्रवातों में बीते सालों का चौथा चक्रवाती तूफान है.

Weather in Haryana: मंगलवार को हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाए व कुछ एक स्थानों पर बूंदाबांदी हुई.

  • Share this:

चंडीगढ़. हरियाणा में आज ताऊते तूफान (Taukte) असर दिखाएगा. प्रदेश में 19 व 20 मई को कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. प्रदेश के कई जिलों में दोनों दिन 40 से 50 किमी प्रति घंटा की गति से हवा चल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान ने अब साइक्लोन का रूप ले लिया है. इससे नमी वाली हवाओं से राजस्थान पर एक डिप्रेशन बनने की संभावना है. इन्हीं हवाओं के कारण मंगलवार को हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाए व कुछ एक स्थानों पर बूंदाबांदी हुई.

बता दें कि ताउते चक्रवाती तूफान उत्तर और उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ आगे बढ़ता हुआ गुजरात के तटों के आसपास प्रभाव दिखा सकता है. इसकी उत्तर या उत्तर-पश्चिम में बढ़ने की प्रबल संभावना बनी हुई है. ऐसे में इस तूफान का प्रभाव हरियाणा में भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि कुछ स्थानों पर अंधड़, गरज-चमक के साथ 7 से 10 सेमी. बारिश हो सकती है.

इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से प्रदेश में 18 मई को मौसम में बदलाव आएगा. इसका असर 21 मई को कम होने की संभावना है. मौसम में मंगलवार की रात से बदलाव शुरू हो गया. बारिश से एक बार फिर तापमान में गिरावट आ सकती है और मौसम ठंडा हो जाएगा.

इन जिलों में हो सकती है बारिश
19 मई को यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, करनाल, पंचकूला, अम्बाला, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी व चरखी दादरी में भारी बरसात हो सकती है. वहीं, 20 मई को करनाल, पंचकूला, अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल में भारी बारिश व सोनीपत और पानीपत में बूंदाबांदी की सभावना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज