सिर्फ तीन विधायकों की पार्टी बनकर रह गई इनेलो

कुल मिलाकर ये कहना गलत नहीं होगा कि इनेलो भी खेमों में बंट गया है. विधानसभा में अभय चौटाला के विरोधी खेमें के पास ज्यादा विधायक हैं.

News18 Haryana
Updated: August 7, 2019, 2:07 PM IST
सिर्फ तीन विधायकों की पार्टी बनकर रह गई इनेलो
तीन विधायकों की पार्टी बनकर रह गई इनेलो
News18 Haryana
Updated: August 7, 2019, 2:07 PM IST
इनेलो अब सिर्फ तीन विधायकों की पार्टी बनकर रह गई है. जी हां, 2014 विधानसभा चुनाव के बाद इनेलो 19 विधायकों के साथ मुख्य विपक्षी दल बना. लेकिन 2019 से चुनाव से पहले तीन विधायकों में सिमट गई है, क्योंकि इनेलो में खेमेबाजी हो गई है.

जननायक जनता पार्टी को समर्थन करने वाले चार विधायकों ने अपना इनेलो विधायक दल का नेता राजदीप फौगाट को चुना लिया है. इसके लिए विधायक अनूप धानक से विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर को चिट्ठी भी लिखी है. वहीं, इनेलो विधायक अभय चौटाला ने भी इनेलो की राजनीति छोड़कर जेजेपी की राजनीति करने वाले इन विधायकों के खिलाफ शिकायत दी है. जिस पर 13 अगस्त को विधानसभा स्पीकर सुनवाई करेंगे.

खेमों में बंट गई इऩेलो

कुल मिलाकर ये कहना गलत नहीं होगा कि इनेलो भी खेमों में बंट गया है. विधानसभा में अभय चौटाला के विरोधी खेमें के पास ज्यादा विधायक हैं. ऐसे में जाहिर है कि स्पीकर राजदीप फौगाट को ही इनेलो विधायक दल का नेता मानेंगे. वहीं, अभय चौटाला ये साबित करते है कि चारों ने विधायकों ने दल-बदल कानून का उलंघन किया है तो चारों के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है. ऐसे में देखना ये है कि जीत किसकी होती है.

राजदीप फौगाट को चुना गया इनेलो विधायक दल का नेता

बता दें कि राजदीप फौगाट को इनेलो विधायक दल का नया नेता चुना गया है, जबकि विधायक अनूप धानक को चीफ व्हिप बनाया गया है. इस बैठक में राजदीप फौगाट, अनूप धानक, दुष्यंत चौटाला की माता नैना सिंह चौटाला और पिरथी नंबरदार के शामिल होने का दावा करते हुए फैसले से विधानसभा सचिवालय को भी अवगत करा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- इस लोकसभा सीट से लगातार 3 बार चुनाव हारीं थीं सुषमा स्वराज
Loading...

ये भी पढ़ें- सुषमा स्वराज को दोस्त बोले- आज हमारे शरीर का एक अंग क्षति हो गया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...