हरियाणा में आज से शाम 6 बजे से बंद कराए गए बाजार, सरकार ने एक दिन पहले किया था ऐलान

हरियाणा में आज से सभी बाजार 6 बजे शाम से सख्ती से बंद करा दिए गए.

हरियाणा में आज से सभी बाजार 6 बजे शाम से सख्ती से बंद करा दिए गए.

हरियाणा में कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को देखते हुए शनिवार से हरियाणा सरकार ने शाम 6 बजे से सभी बाजार बंद करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद आज छह बजते ही पुलिस बाजार बंद कराने के लिए सड़कों पर उतर गई.

  • Last Updated: April 23, 2021, 9:37 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को देखते हुए गुरुवार को हरियाणा सरकार ने शाम छह बजे सभी बाजार बंद करने आदेश दिए थे, केवल मेडिकल स्टोर व ग्रॉसरी की दुकानें ही खुली रह सकती हैं. इसी आदेश को लागू कराने के लिए पुलिस छह बजते ही बाज़ारों उतर गई और दुकानें बंद करानी शुरू कर दी. डीएसपी राम कुमार की अगुवाई में पुलिस ने कई जगह सख्ती से भी बाज़ारों को बंद करवाया.

देश में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. हरियाणा में भी इसका असर देखा जा रहा है. बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हरियाणा सरकार ने रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाया हुआ है. और अब सरकार ने आज से शाम छह बजे से ग्रॉसरी और मेडिकल को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें बंद करने के आदेश को लागू कर दिया. सरकार के आदेश को मनवाने के लिए पुलिस सड़क पर उतरी और  बाज़ारों में दुकानें बंद करवाई. इससे कुछ व्यापारी नाराज भी हुए. लेकिन पुलिस ने सख्ती से बाजार बंद कराया. डीएसपी रामकुमार ने बताया कि सरकार के आदेश हैं कि आज से दुकाने छह बजे बंद होंगी, लेकिन लोगों को ये बात समझ नहीं आ रही है कि जिस कारण सख्ती करनी पड़ रही है.

DSP ने कहा कि अगर लोग नहीं मानेंगे तो ज्यादा सख्ती करनी पड़ी तो वह भी करेंगे और अगर मुकदमा दर्ज़ करना पड़ा तो वो भी करेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना को हराना है, इसीलिए ये सख्ती की जा रही है.  उन्होंने कहा कि ग्रॉसरी और मेडिकल की दुकानें भी जितनी प्रशासन चाहेगा उतनी ही खुलेंगी. उन्होंने कहा कि इन दुकानदारों के साथ मीटिंग की जाएगी, उसके बाद रुटीन बनाकर ये मेडिकल और ग्रॉसरी की दुकानें खोली जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज