अपना शहर चुनें

States

हरियाणा में लव जिहाद पर कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू, अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (PTI)
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (PTI)

Law on Love Jihad: हरियाणा में लव जिहाद पर कानून बनाने के लिए 3 सदस्यीय ड्राफ्टिंग कमेटी (Drafting Committee) का गठन कर दिया गया है. कमेटी अन्य राज्यों के कानूनों का अध्ययन कर देगी रिपोर्ट.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 12:06 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. देश के कुछ अन्य राज्यों की तर्ज पर हरियाणा में लव जिहाद (Love Jihad) पर कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. हरियाणा में लव जिहाद पर कानून बनाने के लिए 3 सदस्यीय ड्राफ्टिंग कमेटी का गठनन कर दिया गया है. कमेटी में आईएएस टीएल सत्यप्रकाश, ADGP नवदीप विर्क और एडिशनल एडवोकेट जनरल दीपक मनचन्दा को शामिल किया है. यह कमेटी अन्य राज्यों में लव जिहाद पर बने कानूनों का अध्ययन करेगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 को मंजूरी दे दी है. इसके तहत अब प्रदेश में बलपूर्वक, झूठ बोलकर, लालच देकर या अन्य किसी कपटपूर्ण तरीके से अथवा विवाह के लिए धर्म परिवर्तन गैर जमानती अपराध होगा. राज्यपाल की मंजूरी मिलते ही यह कानून प्रभावी हो जाएगा. उत्तर प्रदेश सरकार के इसी कदम की तारीफ करते हुए मंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.


मंत्री अनिल विज ने एक ट्वीट करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफों के पुल भी बांधे. उन्होंने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर यूपी सरकार की वाहवाही की. मंत्री विज ने ट्वीट लिखा कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई के लिए योगी कैबिनेट ने इस कानून पर अंतिम मुहर लगा दी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद. हरियाणा भी लव जिहाद पर शीघ्र कानून बनाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज