चंडीगढ़: बिस्तर में सिरहाने के नीचे छुपकर बैठा था सांप, फिर हुआ ऐसा मची चीख पुकार

सांप को बाहर निकालता शख्स

परिवार के सदस्य सोने के लिए बिस्तर पर लेटे तो उन्हें सिरहाने के नीचे कुछ हलचल महसूस हुई. जैसे ही उन्होंने सिरहाना हटा कर देखा तो वो सन्न रह गए. सिरहाने के नीचे करीब 5 फुट लंबा एक सांप (Snake) छुपकर बैठा हुआ था.

  • Share this:
    चंडीगढ़. सिटी ब्यूटीफुल के साथ लगते नयागांव में सांप निकलने से सनसनी फैल गई. ये सांप एक घर के बिस्तर के सिरहाने (Pillow) के नीचे छुपकर बैठ हुआ था. जैसे ही परिवार के सदस्य सोने के लिए बिस्तर पर लेटे तो उन्हें सिरहाने के नीचे कुछ हलचल महसूस हुई. जैसे ही उन्होंने सिरहाना हटा कर देखा तो वो सन्न रह गए. सिरहाने के नीचे करीब 5 फुट लंबा एक सांप (Snake) छुपकर बैठा हुआ था. परिवार के सदस्यों में चीखपुकार मच गई और आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए.

    सांप निकलने की सूचना एक सपेरे को दी गई. सपेरा मौके पर पहुंचा और सिरहाने को हटाकर सांप को निकालने की कोशिश की तो वो बेड के अंडर चल गया. उसकी शरीर का आधा हिस्सा बेड के अंदर और आधा बाहर था. सपेरे ने उसके शरीर को पिछले हिस्से को पकड़ लिया और उसे खींच कर बाहर निकालने की कोशिश की.

    लाठी की सहायता से सांप को निकाला बाहर

    चंद ही सेकेंड में उसने लाठी की सहायता से सांप को बाहर निकाल लिया. सपेरे ने सांप को एक डिब्बे में बंद  किया और उसे अपने साथ ले गया. उसका कहना था कि वो उसे जंगलों में जाकर छोड़ देगा. वहीं सांप के निकलने से घर वाले अभी भी डरे हुए हैं.

    बरसात में निकलते हैं सांप

    बता दें कि मानसून की बारिश शुरू हो गई. बरसान के मौसम में घरों से सांप निकलने के कई किस्से सामने आते हैं. वन विभाग का कहना है कि सांपों से डरने की जरूर नहीं है. अगर आपके घर या आसपास कही भी सांप निकलता है तो तुरंत वन विभाग को इसकी सूचना दे. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर सांपों को रेस्क्यू करेगी.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.