हरियाणा BJP संगठन में हो सकते हैं जल्द बड़े बदलाव, बदला जाएगा प्रदेश अध्यक्ष!

हरियाणा विधानसभा का 3 दिन का विशेष सत्र 20 जनवरी से

भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष (State President) का कार्यकाल तीन साल का होता है. वह दोबारा फिर तीन साल के लिए रिपीट किया जा सकता है. सुभाष बराला (Subhash Barala) का पांच साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. हरियाणा भाजपा (Haryana BJP) संगठन में जल्द बड़े बदलाव हो सकते हैं. चुनावों (Elections) की वजह से अभी तक बदलाव नहीं हुआ था. हरियाणा में जल्द प्रदेश अध्यक्ष (State President) बदला जाएगा. सुभाष बराला (Subhash Barala) की जगह कौन अध्यक्ष बनेगा ये एक बड़ा सवाल है.

    कैप्टन अभिमन्यु, ओमप्रकाश धनखड़ और राम बिलास शर्मा अध्यक्ष बनने को लेकर दिल्ली में अपनी-अपनी बात संगठन के सामने रख चुके हैं. संगठन में कुछ नेता सुभाष बराला को दोबारा अध्यक्ष बनाने के पक्ष में भी है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी अपनी राय पार्टी आलाकमान को दे चुके हैं. ऐसे में जल्द अध्यक्ष बनाये जाने को लेकर चुनाव होंगे.

    बता दें कि इस बार के चुनाव में भाजपा ने 75 से अधिक विधानसभा सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया था. तमाम प्रयासों के बावजूद भाजपा 40 सीटों पर आकर ठहर गई. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही सार्वजनिक तौर पर प्रदेश संगठन की खिंचाई नहीं कर रहे, लेकिन दोनों शीर्ष नेताओं ने इस निराशाजनक प्रदर्शन पर नाराजगी जाहिर की है. राष्ट्रीय नेतृत्व की नाराजगी के कारण अब नए प्रदेश अध्यक्ष पद की लाबिंग शुरू हो गई.

    सुभाष बराला का बदला जाना तय!

    भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकाल तीन साल का होता है. वह दोबारा फिर तीन साल के लिए रिपीट किया जा सकता है. सुभाष बराला का पांच साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है. ऐसे में उन्हें बदला जाना तय माना जा रहा है.

    अध्यक्ष पद की दौड़ में ये चल रहे आगे

    जाट चेहरे के रूप में भाजपा के पास पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु हैं. दोनों ही चुनाव हार गए हैं. पानीपत ग्रामीण से चुनाव जीते महीपाल ढांडा का नाम भी प्रदेश अध्यक्ष के लिए चल रहा है.

    ये भी पढ़ें:- 1 जून से भिवानी के लोगों को मिलेगी 24 घंटे बिजली 

    ये भी पढ़ें:- खेतों से चारा लेने गई नाबालिग का अपहरण, जांच में जुटी पुलिस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.