Home /News /haryana /

हरियाणा में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक, 1132 नए केस मिले, CM मनोहर लाल की कैथल रैली स्थगित

हरियाणा में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक, 1132 नए केस मिले, CM मनोहर लाल की कैथल रैली स्थगित

हरियाणा में कोरोना केसों में हर रोज बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीं 3 जनवरी 15-18 आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण भी जोर-शोर से शुरू हो गया है.

हरियाणा में कोरोना केसों में हर रोज बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीं 3 जनवरी 15-18 आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण भी जोर-शोर से शुरू हो गया है.

हरियाणा में कोविड की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. मंगलवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के 1132 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दो लोगों की मौत हुई है. पंचकूला और कैथल में 1-1 मरीज की मौत हो गई है. इसके साथ ही 201 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिली है. रिकवरी रेट घटकर 98.18% हो गया है. एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4036 हो गई है. इसका असर सरकारी कामकाज के साथ-साथ राजनीतिक कार्यक्रमों पर भी पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में कोविड की तीसरी लहर ( Covid19 third wave in Haryana) ने दस्तक दे दी है. मंगलवार को प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 1132 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दो लोगों की मौत हुई है. पंचकूला और कैथल में 1-1 मरीज की मौत हो गई है. इसके साथ ही 201 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिली है. प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 5.28% हो गया है. जबकि रिकवरी रेट घटकर 98.18% हो गया है. एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4036 हो गई है. इसका असर सरकारी कामकाज के साथ-साथ राजनीतिक कार्यक्रमों पर भी पड़ा है.

कैबिनेट मंत्री रंजीत सिंह चौटाला (Ranjeet Singh Chautala) ने News 18 से खास बातचीत में जानकारी दी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल की 8 जनवरी को कैथल में होने वाली जनसभा रद्द कर दी गई है. रंजीत सिंह ने कहा उन्होंने भी अपने 1 हफ्ते के कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

केस बढ़े तो कैदियों को पैरोल देने पर किया जा सकता है विचार: रंजीत

मंत्री रंजीत सिंह ने कहा सरकार कोविड-19 से लड़ने के लिए पूरी तरीके से तैयार तैयार है. पहले से इस बात की आशंका थी कि कोविड लहर आएगी हम उम्मीद कर रहे थे कि दिसंबर की शुरुआत तक तीसरी लहरा आएगी लेकिन कुछ देरी से आई है. एक्सपर्ट ऐसा बता रहे हैं कि तेजी से केस बढ़ने के साथ-साथ तेजी से गिरावट भी मामलों में आएगी. ओमिक्रोन वायरस ज्यादा घातक नहीं है.

रंजीत सिंह ने कहा कोविड की दूसरी लहर के दौरान हरियाणा की जेलों में बंद बहुत सारे कैदियों को पैरोल दे दी गई थी. इस बार भी अगर केस ज्यादा बढ़े तो पैरोल दोबारा देने पर विचार किया जा सकता है.

आज हरियाणा में दो की मौत, सबसे ज्यादा 634 केस गुरुग्राम में

हरियाणा में मंगलवार को 1132 नए केस मिले हैं. आज दो कोरोना मरीजों की मौत हुई है. इसमें एक पंचकूला और दूसरा मरीज कैथल का था. 201 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. हरियाणा में रिकवरी रेट घटकर 98.18% हो गया है. एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4036 हुई. चरखी दादरी और नूह जिले में कोई भी मामला सामने नहीं आया है. मंगलवार को हरियाणा में 39405 लोगों के सैंपल लिए गए.

सबसे ज्यादा 634 मामले गुरुग्राम में सामने आए. फरीदाबाद में 141, पंचकूला में 94, अंबाला में 69, करनाल में 44 और सोनीपत में 33 मामले सामने आए हैं. रोहतक में 16, पानीपत में 15, हिसार 13, झज्जर और यमुनानगर में 10-10, फतेहाबाद और सिरसा में 9-9,  रेवाड़ी में 8, कुरुक्षेत्र में 7, महेंद्रगढ़ में 6 मामलों की पुष्टि हुई है.

Tags: CM Manohar Lal Khattar, Covid19, Haryana Corona Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर