हरियाणा: तीन और विधायकों ने थाम लिया भाजपा का दामन

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है. इनेलो, कांग्रेस और जेजेपी के नेताओं का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी है.

News18 Haryana
Updated: August 5, 2019, 4:08 PM IST
हरियाणा: तीन और विधायकों ने थाम लिया भाजपा का दामन
भाजपा में शामिल हुए 3 विधायक
News18 Haryana
Updated: August 5, 2019, 4:08 PM IST
हरियाणा में भाजपा का ने एक और मास्टर स्ट्रोक लगाया है. विधानसभा चुनाव को नजदीक आते-आते पार्टी का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है. अब भाजपा में तीन और विधायक शामिल हो गए हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में इनेलो के तीन विधायक भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में रानियां के विधायक रामचंद्र कांबोज, फिरोजपुर झिरका के कांग्रेस विधायक नसीम अहमद और सफीदों के आजाद विधायक जसवीर देशवाल हैं.

इससे पहले इनेलो को छोड़कर रतिया के विधायक रविंद्र बलियाना भी भाजपा में शामिल हुए थे. उनके साथ-साथ बंसीलाल सरकार में मंत्री रहे जगदीश यादव ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था. जून महीने में इनेलो के नूंह से विधायक जाकिर हुसैन और जींद के जुलाना से विधायक परमिंदर सिंह ढुल, विधायक रणबीर गंगवा भाजपा में शामिल हुए थे. रोहतक के जिलाध्यक्ष व राष्ट्रीय प्रवक्ता सतीश नांदल भी भाजपा में शामिल हुए थे.

लोकसभा चुनाव के बाद से ये सिलसिला शुरू

बता दें कि सितंबर में इनेलो से पार्टी के तत्कालीन सांसद दुष्यंत चौटाला और उनके भाई दिग्विजय चौटाला को निष्कासित कर दिया गया था. उसके बाद दोनों भाइयों ने अपनी नई जननायक जनता पार्टी बनाई. इसके बाद हुए नगर निगम मेयर चुनाव में, जींद उपचुनाव में और लोकसभा चुनाव में इनेलो कमजोर साबित हुई. लोकसभा चुनाव में पार्टी का एक भी प्रत्याशी जमानत तक नहीं बचा पाया. इसलिए पार्टी से विधायकों का मोहभंग होना शुरू हो गया.

बढ़ता जा रहा है भाजपा का कुनबा

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है. इनेलो, कांग्रेस और जेजेपी के नेताओं का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी है. सुभाष बराला का कहना है कि ये सभी नेता बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ें: कावड़ लेने गया युवक नहीं लौटा घर, परिजन परेशान
Loading...

हरियाणा की बेटी सोनम ने बुल्गारिया में लहराया तिरंगा, वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 4:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...