एक करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 3 युवक गिरफ्तार, 32 बोर की पिस्टल भी बरामद

पकड़े गए आरोपियों की पहचान करनाल के नीलूखेड़ी निवासी अमृतपाल (36), जालंधर फिल्लौर के गांव अट्टा निवासी मनजिंदर सिंह (44) और गांव कुलारा शिवनाथ शाह (30) के रूप में हुई है.

Manoj Rathi | News18 Haryana
Updated: August 12, 2019, 12:05 PM IST
एक करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 3 युवक गिरफ्तार, 32 बोर की पिस्टल भी बरामद
एक करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 3 युवक गिरफ्तार
Manoj Rathi
Manoj Rathi | News18 Haryana
Updated: August 12, 2019, 12:05 PM IST
चंडीगढ़ पुलिस ने तीन युवकों को एक करोड़ की पुरानी करेंसी, 32 बोर की पिस्टल और दो चाकुओं के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान करनाल के नीलूखेड़ी निवासी अमृतपाल (36), जालंधर फिल्लौर के गांव अट्टा निवासी मनजिंदर सिंह (44) और गांव कुलारा शिवनाथ शाह (30) के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

रविवार देर रात करीब 12 बजे आरोपियों की कार नाके से गुजरी तो पुलिस टीम ने रुकवा लिया. पुलिस को देखते ही चालक कार को पीछे करने लगा, लेकिन पुलिस टीम की मुस्तैदी की वजह से बैरिकेड्स लगाकर कार को रोक लिया. कार में तलाशी के दौरान उनके पास 32 बोर की पिस्टल और दो कमानीदार चाकू और एक करोड़ रुपये की पुरानी करेंसी बरामद हुई.

एक आरोपी का नाम एचएसएससी पेपर लीक में

पकड़े गए आरोपियों में एक का नाम एचएसएससी पेपर लीक मामले में भी है, जो चंडीगढ़ के सेक्टर-3 पुलिस स्टेशन में रजिस्टर्ड है. आरोपी अमृतक पाल ने एमबीए की हुई है और वो शादीशुदा है. उसका एक बेटा और एक बेटी भी है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

नोटबंदी के दौरान मनी एक्सचेंज कराने के बदले लेते थे पुरानी करंसी

तीनों आरोपी जरूरतमंद लोगों से मनी एक्सचेंज कराने के बदले उनसे बड़ी रकम ले लेते थे और फिर वहां से फरार हो जाते. उस समय सख्ती हो जाने की वजह से आरोपियों ने यह रुपये संभाल कर रखे थे. ये पैसे अब वो किसी से बदलवाने वाले थे, जिसके लिए उनकी डील भी हो चुकी थी. फिलहा पुलिस जिस शख्स के साथ इनकी डील हुई थी उसके पता लगाने में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: आने वाले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में झमाझम, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
Loading...

करनाल-घरौंडा NH पर खड़े ट्रक से टकराई कार, एक की मौत दूसरे की हालत नाजुक
First published: August 12, 2019, 12:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...