Home /News /haryana /

हरियाणा में आज 3541 नए केस, रोहतक PGI बना सुपर स्प्रेडर, 30 डॉक्टरों समेत 76 संक्रमित

हरियाणा में आज 3541 नए केस, रोहतक PGI बना सुपर स्प्रेडर, 30 डॉक्टरों समेत 76 संक्रमित

हरियाणा में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं. आज 35 सौ से ज्यादा नए केस आए हैं.

हरियाणा में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं. आज 35 सौ से ज्यादा नए केस आए हैं.

Haryana Corona Update: हरियाणा में कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है. यहां पर शनिवार को 3541 नए केस आए हैं. वहीं रोहतक PGI सुपर स्प्रेडर बन गया है. यहां पर 30 डॉक्टरों के साथ 35 छात्राएं भी कोरोना वायरस से ग्रस्त हो गई हैं. कल यह संख्या 13 थी. हालांकि एक दिन पहले की तुलना में कोरोना मरीजों की संख्या में 237 की कमी आई हो, लेकिन अब जिस तरह दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पहुंच रहा है, उससे स्थिति की भयावहता साफ दिख रही है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है. आज हिसार और फतेहाबाद में इससे 2 व्यक्तियों की जान चली गई. वहीं 3541 नए व्यक्तियों में कोरोना वायरस की एंट्री हो गई. शनिवार को सिरसा में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के दो केसों की पुष्टि की गई. PGI रोहतक स्टाफ के अलावा प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टर, यहां तक की जेल में बंदी तक भी कोरोना वायरस की पहुंच आसान हो गई है. रोहतक PGI में कई ओपीडी को बंद करने का निर्णय लिया गया है.

रोहतक PGI में ही 30 डॉक्टरों के साथ 35 छात्राएं भी कोरोना वायरस से ग्रस्त हो गई हैं. कल यह संख्या 13 थी. हालांकि एक दिन पहले की तुलना में कोरोना मरीजों की संख्या में 237 की कमी आई हो, लेकिन अब जिस तरह दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पहुंच रहा है, उससे स्थिति की भयावहता साफ दिख रही है.

हरियाणा में आज दो मौतें 

हिसार और फतेहाबाद में कोरोना से 2 की मौत हुई है. फतेहाबाद जाखल में कोरोना से 63 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. मृतक के परिवार में तीन लोग अभी कोरोना संक्रमित है. मृतक जसपाल जाखल इलाक़े के काली मंदिर के पास रहता था. स्वास्थ्य केंद्र जाखल के डॉक्टर कुलदीप ने बताया कि 6 जनवरी को जसपाल को अस्पताल लाया गया था. उसे सांस की तकलीफ थी.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला संक्रमित 

कोरोना केसों में बढ़ोतरी के साथ ही प्रदेश में कोरोना गाइडलाइन की पालना अनिवार्य की गई. गरीबों पर इसकी मार पड़ी, वहीं रसूखदार इन गाइडलाइनों की धज्जियां उड़ाते दिखे. शनिवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. हरियाणा आम लोगों के साथ डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना की चपेट में आकर बीमार पड़ रहे हैं. PGI रोहतक में डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को देखें तो यहां कुल 76 स्टाफ सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं. काेराेना पीड़ितों में 30 डाक्टर, 35 मेडिकल छात्राएं और 11 अन्य कर्मचारी शामिल हैं.

PGI की कई ओपीडी बंद करनी पड़ीं

पीजीआई रोहतक द्वारा कोविड-19 महामारी के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए तुरंत प्रभाव से स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग, मेडिसन विभाग ,छाती एवं क्षय रोग विभाग, शिशु रोग विभाग एवं रेडियो थेरेपी विभाग की ओपीडी को छोड़कर अन्य सभी ओपीडी को तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक बंद कर दिया गया है.

सिरसा में ओमिक्रॉन के 2 केस

हरियाणा के सिरसा में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है. यहां दिनों दिन बढ़ कोरोना के मरीजों के साथ ही शनिवार को आमिक्रॉन के दो केस पॉजिटिव मिले. मुंबई लौटने से पहले इनके सैंपल हुए थे. दोनों को होम आइसोलेट किया गया और अब ये स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

Tags: Corona Alert, Haryana Corona Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर