Home /News /haryana /

हरियाणा में आज 3748 नए मामले, गुरुग्राम बना हॉट स्पॉट, यहां मिले सबसे ज्यादा 1879 कोविड केस

हरियाणा में आज 3748 नए मामले, गुरुग्राम बना हॉट स्पॉट, यहां मिले सबसे ज्यादा 1879 कोविड केस

Haryana COVID-19 Cases: हरियाणा में आज कोरोना के साढ़े तीन हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Haryana COVID-19 Cases: हरियाणा में आज कोरोना के साढ़े तीन हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Haryana Corona Alert: हरियाणा में 24 घंटे में कोरोना के 3748 नए मामले सामने आए हैं. इसमें ओमीक्रॉन वेरिएंट के कुल 9 मामले पूरे हरियाणा में पाए गए हैं. प्रदेश का हॉट स्पॉट साबित हो रहे गुरुग्राम में शुक्रवार को भी सबसे ज्यादा 1879 मामले सामने आए हैं. वहीं, पड़ोसी जिले फरीदाबाद में 580 कोविड के मामले पाए गए हैं. वहीं पंचकूला में 313 नए कोविड मामले सामने आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना वायरस की रफ्तार तेज हो गई है, प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 3748 नए मामले सामने आए हैं. इसमें ओमीक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के कुल 9 मामले पूरे हरियाणा में पाए गए हैं. प्रदेश का हॉटस्पॉट (Hotspot Gurugram) साबित हो रहे गुरुग्राम में शुक्रवार को भी सबसे ज्यादा 1879 मामले सामने आए हैं. वहीं, पड़ोसी जिले फरीदाबाद में 580 कोविड के मामले पाए गए हैं. वहीं पंचकूला में 313 नए कोविड मामले सामने आए हैं.

बता दें कि गुरुवार को भी गुरुग्राम में करीब 1400 से ज्यादा केस मिले थे. गनीमत ये रही कि आज कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. इससे पहले गुरुवार को 2678 कोरोना के नए केस मिले थे. इस तरह से गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को करीब 1100 से अधिक केस ज्यादा मिले हैं. हरियाणा सरकार की ओर से हेल्थ बुलेटिन जारी कर दिया गया है.

अब तक कोरोना से प्रदेश में 4 मौतें 

वहीं कैथल में गुरुवार को कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई. प्रदेश में एक सप्ताह में 4 मौतें हो गईं हैं. इससे पहले 4 जनवरी को पंचकूला और कैथल में 1-1 मौत हुई हैं. ओमिक्रॉन के 8 नए केस आए हैं. कोरोना के बढ़ते केसों के कारण स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को सैंपल लेने का लक्ष्य 50 हजार प्रतिदिन करने के निर्देश दिए हैं. हरियाणा में ओमिक्रॉन वैरिएंट के करीब 123 केस मिल चुके हैं। इसमें से आधे एनआरआई संक्रमित हैं. जिससे दूसरे लोगों में संक्रमण फैला.

ओमिक्रॉन फैलने की वजह NRI का लौटना 

हरियाणा में ओमिक्रॉन वेरिएंट फैलने की बड़ी वजह NRI का आना है. कोरोना की तीसरी लहर में अब तक प्रदेश में 7912 एक्टिव केस हैं. प्रदेश सरकार ने ओमिक्रॉन वैरिएंट की जांच के लिए एक और जीनोम सीक्वेसिंग लैब पंचकूला में स्थापित करने का निर्णय लिया है. एमडीयू रोहतक में अब तक 140 सैंपल की जांच हो चुकी है.

अब तक 123 ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस मिले

तीसरी लहर की शुरुआत से 25 नंवबर से 5 जनवरी तक स्वास्थ्य विभाग ने ट्रेस करके 7679 इंटरनेशनल पैसेंजर्स के सैंपल लिए गए. इसमें से करीब 134 पॉजिटिव आए. ओमिक्रॉन जांच के लिए 107 इंटरनेशनल पैसेंजरों के सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजे गए थे. इसमें से 49 पैसेंजर में ओमिक्रॉन वेरिएंट मिला. प्रदेश में ओमिक्रॉन के अब तक 123 केस मिल चुके हैं.

Tags: Haryana Corona Update, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर