लाइव टीवी

COVID-19 Update: हरियाणा में अब तक 162 पॉजिटिव केस, 22 मरीज हुए ठीक
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: April 10, 2020, 8:45 PM IST
COVID-19 Update: हरियाणा में अब तक 162 पॉजिटिव केस, 22 मरीज हुए ठीक
दुनिया के कई देशों में फिलहाल अलग-अलग ड्रग्स पर शोध किए जा रहे हैं

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों के पीछे तबलीगी जमात के कई लोगों का संक्रमित होना है.

  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 162 तक पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अभी तक 18 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं.

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों के पीछे तबलीगी जमात के कई लोगों का संक्रमित होना है. उन्होंने इससे पहले कहा था कि जमात के 106 लोग संक्रमित पाए गए हैं. आठ अप्रैल को हरियाणा में संक्रमण के 24 मामले सामने आए थे और उससे एक दिन पहले 33 नए मामले दर्ज किए गए थे.





भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा नहीं- WHO
वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अब साफ कर दिया है कि भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा नहीं है. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जो रिपोर्ट तैयार की गई थी, उसमें थोड़ी गलती हो गई और भारत को भी कम्युनिटी ट्रांसमिशन में दिखा दिया गया. उन्होंने साफ करते हुए कहा कि भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा नहीं है जबकि भारत में क्लस्टर ऑफ केस बढ़े हैं.

भारत में 24 घंटों में 37 की मौत, 6761 हुए कुल मामले
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के 24 घंटे में 896 नए केस सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कुल मामलों की संख्‍या 6761 हो गई है.  अभी तक 206 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जबकि 515 लोग ठीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

मोहाली: सड़क पर बिखरे मिले नोट, Coronavirus के डर से किसी ने नहीं लगाया हाथ

Lockdown: कोरोना के बीच सफाई सेवाएं दे रहे योद्धाओं पर लोगों ने बरसाए फूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 7:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading