लाइव टीवी

पंजाब: दो संदिग्‍ध खालिस्‍तानी आतंकी गिरफ्तार, एक नर्स तो दूसरा ड्राइवर का कर रहा था काम

News18 Haryana
Updated: November 12, 2019, 10:29 AM IST
पंजाब: दो संदिग्‍ध खालिस्‍तानी आतंकी गिरफ्तार, एक नर्स तो दूसरा ड्राइवर का कर रहा था काम
गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा. (प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस जांच में पता चला है कि एक महिला आतंकी लुधियाना (Ludhiana) में बतौर नर्स की नौकरी कर रही थी. साथ ही दोनों को विदेश से मदद भी मिल रही थी.

  • Share this:
चंडीगढ़. संदिग्ध आतंकी लखबीर सिंह और सुरेंद्र कौर ने पुलिसिया पूछताछ में चौकाने वाला खुलासा किया है. दोनों ने पुलिस को बताया है कि उनको जल्द ही पाकिस्तान (Pakistan) से आईएसआई (ISI) की मदद मिलने वाली थी. आईएसआई और विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकियों द्वारा एक हैंड ग्रेनेड की खेप पंजाब में भेजी जानी थी. इस खेप को इन्हें पंजाब में एक्टिव खालिस्तानी आतंकियों (Khalistani terrorists) और उनके स्लीपर सेलों को डिलीवर करना था. इन दोनों को विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकियों द्वारा लगातार फंडिंग की जा रही थी.

दरअसल, पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने पिछले हफ्ते मोहाली एयरपोर्ट से होशियारपुर के लखबीर सिंह और सुरेंद्र कौर नाम के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. सुरेंद्र कौर लुधियाना में नर्स का काम करती है, जबकि लखबीर सिंह दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर रहा था और फिलहाल भारत आया हुआ था. इन दोनों को खालिस्तानी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद ऑपरेशन सेल ने कोर्ट में इन आरोपियों को पेश करके 6 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया था. इसके बाद दोनों ने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने सारे मामले का खुलासा किया.

नर्सिंग के काम की आड़ में आतंकी गतिविधि
सुरेंद्र कौर की उम्र 33 वर्ष है वो अविवाहित है. वह मूल रूप से पंजाब के फरीदकोट की रहने वाली है. वह लुधियाना में नर्स का काम कर रही थी. लेकिन नर्सिंग के काम की आड़ में वो खालिस्तानी गतिविधियों में लिप्त थी. जबकि 23 साल का लखबीर सिंह होशियारपुर का रहने वाला है और दुबई में ड्राइवर की नौकरी कर रहा था. लखबीर पिछले महीने ही दुबई से होशियारपुर अपने घर आया था. इन दोनों की कॉल डिटेल और बैंक अकाउंट से पुलिस ने ट्रेस किया कि ये दोनों खालिस्तानी समर्थक आतंकी गतिविधियों में शामिल थे.

आतंकियों ने घुसपैठ की थी
गौरतलब है कि बीते 6 नवम्बर को पंजाब में आतंकियों के घुसपैठ करने की खबर सामने आई थी. सूत्रों के अनुसार अंतरराष्ट्रीय सीमा से बड़ी संख्या में खालिस्तानी आंतकवादी पंजाब में घुसे थे. करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने से पहले पंजाब में आतंकियों की घुसपैठ से हड़कंप मच गया था. कहा जा रहा था कि पंजाब के डेरा बाबा नानक में आतंकियों ने घुसपैठ की है. इसे लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था.

ये भी पढ़ें- राली जलाने की शिकायत पर किसानों ने पटवारी को बनाया बंदी, पुलिस के छूटे पसीने

दिल्ली-NCR के प्रदूषण पर SC में आज सुनवाई, UP-हरियाणा-पंजाब के CS रहेंगे मौजूद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर