Home /News /haryana /

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मिले, हाल ही में इंडोनेशिया और सिंगापुर से लौटे थे दोनों

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मिले, हाल ही में इंडोनेशिया और सिंगापुर से लौटे थे दोनों

दुनिया के कई देशों में फैल चुका कोरोना वायरस अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा.

दुनिया के कई देशों में फैल चुका कोरोना वायरस अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा.

दोनों संदिग्धों के सैंपल (Suspects sample) एम्स दिल्ली भेजे गए. रिपोर्ट 24 घंटे में आने की सं‌भावना है. फिलहाल दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है. दोनों मरीजों (Patients) को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया और वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

अधिक पढ़ें ...
    चंडीगढ़. सिटी ब्यूटीफुल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो संदिग्ध मिले हैं. दोनों मरीजों को पीजीआई (PGI) भर्ती करवाया गया है. हाल ही में दोनों संदिग्ध इंडोनेशिया और सिंगापुर से लौटे हैं. इनमें से एक सेक्टर 20 निवासी 29 वर्षीय युवक जबकि दूसरा सेक्टर 50 निवासी 30 वर्षीय युवक है. दोनों को पीजीआई के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

    दोनों संदिग्धों के सैंपल एम्स दिल्ली भेजे गए. रिपोर्ट 24 घंटे में आने की सं‌भावना है. फिलहाल दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है. दोनों मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया और वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं. बता दें कि पीजीआई में पहले भी दो संदिग्ध मामले आए थे, जिसमें एक मरीज मोहाली और दूसरा सेक्टर-37 निवासी था. इनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी.

    हेल्पलाइन नंबर जारी

    पीजीआई के प्रवक्ता डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि दोनों मरीजों को सर्दी और जुकाम की शिकायत है. दोनों युवकों को आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. दोनों के परिवार को भी सावधानी बरतने को कहा गया है. संदिग्ध मरीज मिले तो इस नंबर पर करें कॉल शहर में किसी भी व्यक्ति में कोरोनावायरस के लक्षण दिखें तो हेल्पलाइन नंबर 9779558282 पर कॉल कर तत्काल सूचना दें.

    लोग बीमारी के लेकर क्रिएट न करें पैनिक

    बता दें कि डब्ल्यूएचओ ने इंटरनेशनल हेल्थ रेगुलेशन के तहत कोरोना वायरस को पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित की है. लोग इस बीमारी को लेकर पैनिक न क्रिएट करें. साबुन और पानी से हाथ साफ रखने से इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है. कोरोना वायरस प्रभावित सभी देशों में ट्रैवल टालने की जरूरत है.

    ये भी पढ़ें- CRPF जवान 6 किलो 280 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार, आई-कार्ड दिखाकर पुलिस को देता था चकमा

    Tags: Chandigarh news, Corona Virus

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर