लाइव टीवी

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मिले, हाल ही में इंडोनेशिया और सिंगापुर से लौटे थे दोनों
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 4, 2020, 5:52 PM IST
चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मिले, हाल ही में इंडोनेशिया और सिंगापुर से लौटे थे दोनों
दुनिया के कई देशों में फैल चुका कोरोना वायरस अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा.

दोनों संदिग्धों के सैंपल (Suspects sample) एम्स दिल्ली भेजे गए. रिपोर्ट 24 घंटे में आने की सं‌भावना है. फिलहाल दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है. दोनों मरीजों (Patients) को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया और वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. सिटी ब्यूटीफुल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो संदिग्ध मिले हैं. दोनों मरीजों को पीजीआई (PGI) भर्ती करवाया गया है. हाल ही में दोनों संदिग्ध इंडोनेशिया और सिंगापुर से लौटे हैं. इनमें से एक सेक्टर 20 निवासी 29 वर्षीय युवक जबकि दूसरा सेक्टर 50 निवासी 30 वर्षीय युवक है. दोनों को पीजीआई के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

दोनों संदिग्धों के सैंपल एम्स दिल्ली भेजे गए. रिपोर्ट 24 घंटे में आने की सं‌भावना है. फिलहाल दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है. दोनों मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया और वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं. बता दें कि पीजीआई में पहले भी दो संदिग्ध मामले आए थे, जिसमें एक मरीज मोहाली और दूसरा सेक्टर-37 निवासी था. इनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी.

हेल्पलाइन नंबर जारी



पीजीआई के प्रवक्ता डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि दोनों मरीजों को सर्दी और जुकाम की शिकायत है. दोनों युवकों को आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. दोनों के परिवार को भी सावधानी बरतने को कहा गया है. संदिग्ध मरीज मिले तो इस नंबर पर करें कॉल शहर में किसी भी व्यक्ति में कोरोनावायरस के लक्षण दिखें तो हेल्पलाइन नंबर 9779558282 पर कॉल कर तत्काल सूचना दें.



लोग बीमारी के लेकर क्रिएट न करें पैनिक

बता दें कि डब्ल्यूएचओ ने इंटरनेशनल हेल्थ रेगुलेशन के तहत कोरोना वायरस को पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित की है. लोग इस बीमारी को लेकर पैनिक न क्रिएट करें. साबुन और पानी से हाथ साफ रखने से इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है. कोरोना वायरस प्रभावित सभी देशों में ट्रैवल टालने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- CRPF जवान 6 किलो 280 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार, आई-कार्ड दिखाकर पुलिस को देता था चकमा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 5:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading