लाइव टीवी

हरियाणा में कोरोनावायरस के दो संदिग्ध संदिग्ध मरीज मिले, सरकार की तरफ से किया जा रहा इलाज
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: January 28, 2020, 9:18 PM IST
हरियाणा में कोरोनावायरस के दो संदिग्ध संदिग्ध मरीज मिले, सरकार की तरफ से किया जा रहा इलाज
कोरोनावायरस के बारे में सबसे पहले वुहान में पता चला था और यह चीन के बाद अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया समेत पूरे विश्व में फैल गया.

चंडीगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने बताया कि इस महीने हरियाणा (Haryana) में चीन से 5 लोग आए हैं. इनमें से दो संदिग्ध मिले हैं. इनका इलाज सरकार की तरफ से किया जा रहा है और इनके पूरे परिवार पर भी नजर रखी जा रही है.

  • Share this:
चंडीगढ़. चीन (China) से शुरू हुआ कोरोनावायरस (Coronavirus) अब भारत में पैर पसारने लगा है. हरियाणा (Haryana) में भी खतरनाक करोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं. फिलहाल इन्हें गहन चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इसकी जानकारी दी है.

चंडीगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस महीने हरियाणा में चीन से 5 लोग आए हैं. इनमें से दो संदिग्ध मिले हैं. इनका इलाज सरकार की तरफ से किया जा रहा है और इनके पूरे परिवार पर भी नजर रखी जा रही है.

हरियाणा सरकार ने जारी की एडवाइजरी

हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है. कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर तैयारियां का जायजा भी लिया है. हाल ही में चंडीगढ़ PGI में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध को भर्ती करवाया गया है. जो एक सप्ताह पहले चीन से लौटा है. वहीं हिमाचल और पंजाब में भी कोरोना से निपटने तैयारी शुरू कर दी गई हैं.

कोरोना वायरस के लक्षण

कोरोना वायरस के लक्षण को समझकर तुरंत जांच करवाना भी जरूरी है .हालांकि इस वायरस के लक्षण बेहद आम और सामान्य हैं. जैसे सांस लेने में दिक्कत होती है. सिरदर्द, नाक बहना, खांसी, गले में खराश, अस्थमा का बिगड़ना, थकान महसूस करना, फेफड़ों में सूजन, बुखार, जो निमोनिया में भी बदल सकता है. परेशानी की बात ये है कि मेडिकल साइंस में कोई वैक्सीन नहीं है. सिर्फ लक्षणों के आधार पर कोरोना वायरस का इलाज हो रहा है और वैक्सीन तैयार करने पर काम हो रहा है.

यह भी पढ़ें: 14 वर्षों में सूचना आयोग का बजट 35 गुणा बढ़ा, वर्षों से RTI पर कोई खर्च नहीं

पानीपत: 15 वर्षीय लड़की ने 7 साल के बच्चे को कैंची मार किया घायल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर