लाइव टीवी

जेजेपी का साथ छोड़ उमेद लोहान ने थामा कांग्रेस का हाथ
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 13, 2020, 12:56 PM IST
जेजेपी का साथ छोड़ उमेद लोहान ने थामा कांग्रेस का हाथ
उमेद लोहाना ने थामा कांग्रेस का हाथ

सूत्रों के अनुसार उमेद सिंह लोहान (Umaid Singh Lohan) को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी और कांग्रेस उमेद लोहान के साथ से हिसार (Hisar) जिले सहित अन्य जिलों में काफी मजबूत होगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में  जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janta Party) के पूर्व नेता उमेद सिंह लोहान (Umaid Singh Lohan) कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस पार्टी नारनौंद हलके पर विशेष फोकस कर रही है, ताकि वो दुष्यंत के गढ़ में सेंध लगाए और भाजपा के कैप्टन अभिमन्यु की राह में कांटे बिछा सके. कांग्रेस पार्टी पिछले 49 सालों से नारनौंद हलके से जीत नहीं पाई. अबकी बार कांग्रेस पार्टी के निशाने पर नारनौंद हलका है और वो हर हालात में इस हलके के मजबूत नेताओं को अपने पाले में लाकर दुष्यंत चौटाला के किले को भेदने की तैयारी में है.

सूत्रों के अनुसार उमेद सिंह लोहान को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी और कांग्रेस उमेद लोहान के साथ से हिसार जिले सहित अन्य जिलों में काफी मजबूत होगी. उमेद लोहान अपने पैतृक गांव भैणी अमीरपुर के सरपंच बने थे और उसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा. वो इनेलो पार्टी में शामिल हुए और उन्हें पार्टी में युवा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली. उसके बाद सन 2005 के चुनाव में उनको बरवाला हलके से चुनाव मैदान में उतारा गया. लेकिन वो चुनाव हार गए थे.

इनेलो टूटने के बाद जेजेपी में हुए शामिल

उसके बाद 2014 में भी हांसी हलके से चुनाव लड़ा. यहां फिर उनको हार का मुंह देखना पड़ा. इनेलो पार्टी टूटने पर वो जेजेपी में शामिल हो गए थे. लेकिन नारनौंद हलके से जेजेपी की टिकट न मिलने से वो खफा हो गए और रामकुमार गौतम को टिकट देने के ऐलान के बाद से पार्टी से दूरी बना ली थी.

उमेद लोहान


हुड्डा के निशाने पर ये दो नेता

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के निशाने पर पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु भी हैं. दुष्यंत और अभिमन्यु को मात देने के लिए अभी से ही अपनी गोटियां फिट करनी शुरू कर दी हैं. जेजेपी के पूर्व नेता उमेद लोहान को भूपेन्द्र सिंह हुड्डा अपने पाले में लाने के लिए काफी दिनों से प्रयासरत थे और पिछले विधानसभा चुनाव में उमेद लोहान को कांग्रेस पार्टी से प्रत्याशी बनाने की कौशिश भी की थी. लेकिन उस समय बात नहीं बन पाई. आखिरकर उमेद लोहान बुधवार को हुड्डा के नेतृत्व में चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए.ये भी पढ़ें- मंत्रियों के लिए 10 नई फॉर्च्यूनर गाड़ियां खरीदेगी हरियाणा सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 12:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर