हरियाणा सरकार का फैसला: हर जिले में खुलेगी कोरोना टेस्टिंग लैब, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए आदेश
Chandigarh-City News in Hindi

हरियाणा सरकार का फैसला: हर जिले में खुलेगी कोरोना टेस्टिंग लैब, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए आदेश
अनिल विज अपने बाथरूम में फिसल गए जिसके बाद उनके ये चोट आई है. (फाइल फोटो)

अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि प्रदेश सरकार (State Government) कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना का कहर जारी है. प्रदेश में लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. हरियाणा के अब हर जिले में कोरोना लैब (Corona Lab) स्थापित करने के आदेश दे दिए गए हैं. हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने खुद इसकी पुष्टि की है. विज ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. अभी राज्या में कोरोना टेस्ट की सिर्फ 15 ही लैब हैं, लेकिन अब हर जिले में एक कोरोना टेस्ट के लैब हो इसके लिए आदेश दिए हैं.

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि प्रदेश में फिलहाल 26787 क्‍वारंटाइन बेड हैं. हरियाणा में 8929 आइसोलेशन बेड, 2086 आईसीयू बेड, 1025 वेंटीलेटर, एक लाख से ज्यादा पीपीई किट और तीन लाख से ज्यादा एन-95 मास्क हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश में एडहॉक पर 300 डॉक्टर भर्ती किए जा सकते हैं. सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेज में चौथे और पांचवें साल के डॉक्टर की भी जरूरत पड़ने पर सेवाएं ली जा सकती हैं.

प्रदेश में कोरोना का कहर जारी
बता दें कि हरियाणा में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. राज्य में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के 168 नए मामलों की पुष्टि हुई. यह एक दिन का सार्वाधिक स्तर है. इसी के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2091 हो गई है. राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है.
संक्रमितों की संख्या हुई 2091


गुरुग्राम में 774, फरीदाबाद में 367, सोनीपत में 199, झज्जर में 97, नूंह में 70, अंबाला में 54, पलवल में 59, पानीपत में 62, पंचकूला में 26, जींद में 27, करनाल में 52, रोहतक में 31, महेंद्रगढ़ में 41, रेवाड़ी में 23, सिरसा में 15, फतेहाबाद में 15, यमुनानगर में 9, हिसार में 40, कुरुक्षेत्र में 31, भिवानी में 33, कैथल में 18, चरखी-दादरी में 13 संक्रमित मरीज हैं. इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुरुग्राम में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है.

ये भी पढ़ें-

Haryana Covid-19 Update: पीए के बाद MLA के परिवार के 9 मेंबर मिले पॉजिटिव

हरियाणा में ऑनर किलिंग! लव मैरिज से नाराज साले ने जीजा को मौत के घाट उतारा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading