Home /News /haryana /

UP Chunav 2022: BJP के हरियाणवी सूरमा पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 27 सीटों पर दिखाएंगे दम

UP Chunav 2022: BJP के हरियाणवी सूरमा पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 27 सीटों पर दिखाएंगे दम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022

Uttar Pradesh Election 2022: हरियाणा में बूथ मैनेजमेंट के फार्मूले पर सफलतापूर्वक आगे बढ़ते हुए भाजपा ने दो बार सरकार बनाई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब हरियाणा भाजपा के प्रभारी थे, तब उन्होंने यहां के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को बूथ मैनेजमेंट का फार्मूला सुझाया था. ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में पार्टी अब पन्ना प्रमुखों से लेकर प्रांतीय परिषद के सदस्यों तक सीधे संगठनात्मक गतिविधियों को आगे बढ़ा रही है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 27 सीटों पर भाजपा के हरियाणवी सूरमा दम दिखाएंगे. हरियाणा से सटी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर प्रदेश के भाजपा नेता चुनाव प्रचार करेंगे. हरियाणा भाजपा (Haryana BJP) के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रत्येक विधानसभा सीट पर दो-दो पार्टी नेताओं की ड्यूटी लगाई है. पार्टी ने इन नेताओं को प्रवासी कार्यकर्ता का नाम दिया है. हरियाणा भाजपा के यह नेता पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बूथ मैनेजमेंट का काम करेंगे.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर हरियाणा के भाजपा नेताओं को जिम्मेदारी सौंपते हुए जातीय गणित का ध्यान रखा गया है. लाडवा के पूर्व विधायक एवं पार्टी के प्रदेश महामंत्री डॉ. पवन सैनी को उत्तर प्रदेश के लिए प्रांतीय प्रवास प्रमुख बनाया गया है. पूर्व मंत्री कर्ण देव कांबोज को सहारनपुर जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई, जबकि उनके साथ धर्मवीर मिर्जापुर काम करेंगे.

मुजफ्फरनगर जिले के लिए राजेंद्र सलूजा व राम मेहर मलिक, शामली जिले के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व चेयरैन भारत भूषण भारती व विजपाल आहलुवालिया तथा बागपत जिले के लिए सीएम के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन व रणबीर ढाका को जिम्मेदारी सौंपी गई है. बिजनौर जिले के लिए मदन चौहान व सत्यव्रत शास्त्री को प्रचार की कमान सौंपी गई है.

प्रांतीय प्रवास प्रमुख डा. पवन सैनी ने बताया कि पांच जिलों की 27 विधानसभा सीटों पर भी प्रवास प्रमुख और सह प्रमुख के दायित्व सौंपे गए हैं. भाजपा के प्रांतीय मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा और प्रांतीय प्रवक्ता सुदेश कटारिया के अनुसार कैराना में विधु रावत व निशांत छौकर, थानाभवन में वीरेंद्र चौहान व मनोज जैन, शामली में दिनेश गोयल व नंदराम धानिया, छपरौली में प्रदीप खोखर व प्रकाशवीर नागर, बड़ौत में राष्ट दहिया व रश्मि खेत्रपाल, बागपत में नवीन गोयल व वैशाली तंवर, नजीदाबाद में बलकार डोडला व राजेंद्र बाखली तथा नगीना में हीराल नंबरदार व मुकेश वाल्मीकि की ड्यूटी लगाई गई है.

Tags: Haryana news, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर