Home /News /haryana /

vegetables prices increases in haryana leomon rates 200 rupess kg and tomatoes and other vegetables rayes also high nodvm

हरियाणा में सब्जियों की कीमतों में लगी आग, बढ़ते भाव ने करेला को किया और कड़वा, जानें टमाटर, भिंडी के भाव

नींबू की कीमत 200 रुपये के आसपास पहुंच गई है. वहीं टमाटर भिंडी करेला और बाकी सभी सब्जियों के दाम भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं.

नींबू की कीमत 200 रुपये के आसपास पहुंच गई है. वहीं टमाटर भिंडी करेला और बाकी सभी सब्जियों के दाम भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं.

Vegetables Prices News: हरियाणा में सब्जियों के बढ़ते भाव ने आम जनता की जेब पर भार बढ़ा दिया है. मिडिल क्लास परिवार का पूरा बजट बिगड़ गया है. हरियाणा में हरी सब्जियों के दाम आसमान की ऊंचाइयों पर जा पहुंचा है. महंगी सब्जियों ने लोगों के मुहं का स्वाद पूरी तरह बिगाड़ के रख दिया है. बता दें कि जो नींबू 50 से 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलता था. लेकिन सिर्फ 20 दिनों में ही उस नींबू की कीमत 200 रुपये के आसपास पहुंच गई है. वहीं टमाटर, भिंडी, करेला और बाकी सभी सब्जियों के दाम भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट-अनिल कुमार राठी 

चंडीगढ़ (हरियाणा). देश में महंगाई की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है. पहले पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस के दामों ने लोगों का जीना मुश्किल किया हुआ था. लेकिन अब सब्जियों के बढ़ते भाव ने आम आदमी की कमर को तोड़ कर रखा दिया है. प्रतिदिन सब्जियों के दाम बढ़ने से आम जन की रसोई का बजट बिगड़ चुका है. बच्चों की थालियों से हरी सब्जियां गायब होने लगी है. महंगी सब्जियों ने लोगों के मुहं का स्वाद पूरी तरह बिगाड़ के रख दिया है. बता दें कि जो नींबू 50 से 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलता था. लेकिन सिर्फ 20 दिनों में ही उस नींबू की कीमत 200 रुपये के आसपास पहुंच गई है. वहीं टमाटर, भिंडी करेला और बाकी सभी सब्जियों के दाम भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं.

इस मामले में सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि वह भी मजबूर हैं. वे नहीं चाहते कि वह किसी को भी महंगे दामों पर सब्जी बेचे. पीछे से ही लगातार रेट में बढ़ोतरी हो रही है, जिसके चलते उन्हें महंगे दामों पर सब्जियां बेचनी पड़ती हैं. साथ ही जब सब्जी खरीदने आए लोगों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हर चीज के दामों में आग लग रही है. आने वाले समय में उन्हें अपने बच्चे को पालना मुश्किल हो जाएगा. राजनेताओं को इस पर कोई संज्ञान लेना चाहिए ताकि जनता को लगातार होते बुरे हाल से बचाया जा सके.

जानिए पेट्रोल-डीजल के दाम

चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

– दिल्ली पेट्रोल 105.41 रुपये और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर

– मुंबई पेट्रोल 120.51 रुपये और डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर

– चेन्नई पेट्रोल 110.85 रुपये और डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर

– कोलकाता पेट्रोल 115.12 रुपये और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर

इन शहरों में भी नए भाव जारी

– नोएडा में पेट्रोल 105.47 रुपये और डीजल 97.03 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

– लखनऊ में पेट्रोल 105.25 रुपये और डीजल 96.83 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

– पोर्टब्‍लेयर में पेट्रोल 91.45 रुपये और डीजल 85.83 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

– पटना में पेट्रोल 116.23 रुपये और डीजल 101.06 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

Tags: Haryana news, Vegetables Price

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर