vidhan sabha election 2017

चंडीगढ़ छेड़छाड़ः आरोपी विकास बराला पुलिस कस्टडी में देगा लॉ का एग्जाम

ETV Haryana/HP
Updated: December 8, 2017, 6:16 PM IST
चंडीगढ़ छेड़छाड़ः आरोपी विकास बराला पुलिस कस्टडी में देगा लॉ का एग्जाम
विकास बराला
ETV Haryana/HP
Updated: December 8, 2017, 6:16 PM IST
चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामले के आरोपी विकास बराला की ओर से लॉ की परीक्षाएं देने के लिए दायर जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. अब विकास को पुलिस कस्टडी में ही एग्जाम देने होंगे. कोर्ट चार बार विकास बराला की जमानत याचिका को खारिज कर चुका है.

विकास बराला कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में लॉ का स्टूडेंट है. हाईकोर्ट ने उसके दोस्त आशीष कुमार को परीक्षा देने के लिए ज़मानत दे दी थी पर विकास बराला को ज़मानत देने से मना कर दिया.

विकास बराला हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा है. उसने और उसके साथी आशीष पर हरियाणा कैडर के आईएएस अफसर की बेटी वर्णिका कुंडू से छेड़छाड़ का आरोप है. दोनों आरोपी इस समय न्यायिक हिरासत में हैं.

विकास बराला के वकील ने कोर्ट से 18 दिसंबर को एग्जाम देने के लिए 2 से 3 दिन की अंतरिम जमानत दिए जाने की मांग की थी. जस्टिस लीजा गिल की बेंच ने इस मांग को नामंजूर करते हुए पुलिस कस्टडी में ही एग्जाम देने के निर्देश दिए. हाईकोर्ट अब 20 दिसंबर को इस मामले की सुनवाई करेगा.

चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से विकास बराला की जमानत का विरोध किया गया और कहा गया कि इस मामले में ट्रायल कोर्ट में 19 दिसंबर को क्रॉस एग्जामिनेशन है. ऐसे में तब तक तो जमानत नहीं दी जानी चाहिए. गौरतबल है कि इस घटना के बाद हरियाणा की राजनीति में बवाल पैदा हो गया था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर