चालान काटने का डर दिखाकर मांगी जा रही थी रिश्वत, News18 की टीम पहुंची तो लौटाए पैसे

Manoj Rathi | News18 Haryana
Updated: September 12, 2019, 1:10 PM IST
चालान काटने का डर दिखाकर मांगी जा रही थी रिश्वत, News18 की टीम पहुंची तो लौटाए पैसे
रिश्वत लेने वाला होमगार्ड का जवान

काफी हंगामे के बीच उस शख्स को बुलाया गया जिसने पांच सौ रुपये लिए थे. रिश्वत लेने वाले शख्स ने रिश्वत लेने की बात कबूल कर ली और उसके बाद फिर रिश्वत की रकम वापस लौटाई गई.

  • Share this:
चंडीगढ़. ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) का पालन हो इसके लिए चालान की रकम भारी भरकम की गई है. लेकिन, ट्रैफिक पुलिस ही सरकार (Government) की उम्मीदों पर बट्टा लगा रहे हैं. हिमाचल प्रदेश के रहने वाले युवक-युवती ने चंडीगढ़ (Chandigarh) के हल्लो माजरा की लाइट पर ट्रैफिक पुलिस पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया तो एक और शख्स ने इनके आरोपों पर मुहर लगा दी. ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी रिश्वत न मांगने की जिद पर अड़ रहे, लेकिन न्यूज़18 की टीम भी लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए खड़ी रही.

बता दें कि न्यूज़  18 के रियलिटी चेक में एक रिश्वत लेने का मामला सामने आया है जिसमे हल्लो माजरा लाइट प्वाइंट पर एक कार रोककर होमगार्ड पैसे लेता नजर आया. इस पर न्यूज़ 18 का कैमरा देख कर होमगार्ड संजीव कुमार भाग खड़ा हुआ. हालंकि पीड़ित युवक ने बताया की उसकी कुछ भी गलती नहीं थी लेकिन उसको गलत तरीके से गाड़ी चलाने का डर दिखाकर 500 रुपए लिए गए.

पैसे लौटाता होमगार्ड का जवान


न्यूज 18 की टीम को देख भाग गया होमगार्ड जवान

जब न्यूज़ 18 ने होमगार्ड  संजीव कुमार से बात करनी चाही तो वो वहां से भाग गया. वहीं हेड कांस्टेबल राज कुमार का कहना था की उन्हें नहीं पता की उनके होमगार्ड ने पैसे कब लिए. हालंकि मौके पर और लोग भी इकठ्ठा हुए और इन पुलिस वालो की शिकयत करते नजर आये.

वापस किए रिश्वत के पैसे

काफी हंगामे के बीच उस शख्स को बुलाया गया जिसने पांच सौ रुपये लिए थे. रिश्वत लेने वाले शख्स ने रिश्वत लेने की बात कबूल कर ली और उसके बाद रिश्वत की रकम वापस लौटाई गई. कुल मिलाकर ये रिश्वत की बानगी भर है.
Loading...



लोगों ने कही ये बात

ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी न जानें कितने लोगों से रिश्वत मांगते हैं और चालान से बचने के लिए लोग रिश्वत दे भी देते हैं. ऐसे में जब तक करप्शन का यह तरीका बंद नहीं होगा. तब लोगों से ट्रैफिक रूल्स की पालना करवाना मुश्किल है चाहे जुर्माने की रकम कितनी ही क्यों ना कर दी जाए.

ये भी पढ़ें- हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं कुमारी शैलजा तो नाराज हुए ये दिग्गज नेता

ये भी पढ़ें- गर्भवती भाभी से संबंध बनाना चाहता था देवर, इनकार करने पर उतारा मौत के घाट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 9:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...