होम /न्यूज /हरियाणा /Weather News: कड़ाके की ठंड की चपेट में हरियाणा, शीतलहर के बीच हिसार में 2.2 डिग्री तक लुढ़का पारा

Weather News: कड़ाके की ठंड की चपेट में हरियाणा, शीतलहर के बीच हिसार में 2.2 डिग्री तक लुढ़का पारा

उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है

उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है

Haryana Weather Update: हरियाणा के ज्‍यादातर जिले इस वक्‍त कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं. हिसार में न्यूनतम तापमान 2.2 ...अधिक पढ़ें

    चंडीगढ़. हरियाणा और पंजाब में ज्यादातर स्थानों पर शुक्रवार को कड़ाके की ठंड (Haryana-Punjab Weather Update) रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, हरियाणा में हिसार तेज ठंड की चपेट में है और वहां न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके बाद करनाल, रोहतक, गुरुग्राम, फतेहाबाद, पंचकूला और भिवानी में रात सर्द रही और न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.2 डिग्री सेल्सियस, 4.2 डिग्री, पांच डिग्री, 4.3 डिग्री, 4.8 डिग्री और 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    वहीं, पंजाब और हरियाणा की साझा राजधानी चंडीगढ़ में 4.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा पंजाब में न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में 6 डिग्री, लुधियाना में 4.8 डिग्री, पटियाला में 2.8 डिग्री, रूपनगर में 4.8 डिग्री, फरीदकोट में 4.8 डिग्री, गुरदासपुर में 4.3 डिग्री और जालंघर में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    अगले हफ्ते होगी बारिश
    मौसम विभाग के मुताबिक, 5 से 7 जनवरी 2022 के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम और कुछ जगह तेज बारिश होने का भी अनुमान है.

    दिल्‍ली में सर्दी का सितम
    दिल्‍ली में आज यानी शुक्रवार को भी शीतलहर (Cold Wave in Delhi) का प्रकोप आज भी जारी है, जिसके 3 जनवरी तक जारी रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज सफदरजंग और पालम में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस और 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, गुरुवार को सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया थ. इससे पहले यानी बुधवार को न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी), मैदानी क्षेत्र में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रहने पर शीतलहर की घोषणा करता है. दिल्ली में इससे पहले 20 और 21 दिसंबर को शीत लहर का प्रकोप था, जब न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. यह इस मौसम का सबसे कम तापमान था. इसके बाद लगातार दो पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव और उत्तर पश्चिम हवाओं के धीमा पड़ने से धीरे-धीरे न्यूनतम तापमान बढ़कर 9.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था.

    Tags: Cold wave, Haryana news, Haryana weather, Weather forecast

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें