Home /News /haryana /

Haryana Weather: हरियाणा में तेज बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट, शीतलहर के साथ कोहरा भी दिखाएगा असर

Haryana Weather: हरियाणा में तेज बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट, शीतलहर के साथ कोहरा भी दिखाएगा असर


Haryana Weather Update: हरियाणा में सोमवार तक तेज बारिश के आसार हैं.

Haryana Weather Update: हरियाणा में सोमवार तक तेज बारिश के आसार हैं.

Haryana Weather Update: हरियाणा में बुधवार से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है. इस बीच मौसम विभाग ने हरियाणा के कई जिलों में आज यानी शुक्रवार को तेज बारिश (Rain) के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई है. इसके साथ शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. यही नहीं, खराब मौसम की वजह से प्रदेश में ठंड बढ़ने के साथ कोहरा और शीतलहर (Cold Wave)का भी प्रकोप दिखाई देखा. वहीं, मौसम विभाग ने किसानों से फसलों की सिंचाई नहीं करने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana Weather Update) में ठंड का कहर जारी है. वहीं, प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बुधवार सुबह से तेज बारिश (Rain) को जो दौर शुरू हुआ वह गुरुवार को भी जारी रहा. इस बीच मौसम विभाग ने हरियाणा के कई जिलों में आज यानी शुक्रवार को बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई है. इसके साथ शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश की वजह से बाद ठंड का बढ़ेगी, तो कोहरे और शीतलहर (Cold Wave) का प्रकोप दिखाई देगा.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ बारिश होने और ओलावृष्टि की आशंका है. जबकि रविवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. लिहाजा किसान फिलहाल किसी फसल की सिंचाई ना करें. वह अपने खेत में निगरानी रखें और ज्यादा बारिश होने की स्थिति में पानी निकासी की व्यवस्था पर ध्‍यान केंद्रित करें.

सोमवार तक होगी बारिश
हिसार के हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ व अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवा और राजस्थान के ऊपर एक चक्रवातीय परिसंचरण बनने से प्रदेश में ज्यादातर क्षेत्रों में 9 जनवरी (सोमवार) के दौरान बारिश होगी. इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट व रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है.

किसानों को फायदा
कृषि विभाग के अनुसार यह बारिश सरसों, गेहूं समेत अन्य रबी फसलों के काफी फायदेमंद साबित होगी. इस बारिश से पाले व बीमारियों से बचाव हो गया. वर्तमान में फसलों की सिंचाई की आवश्यकता थी, जो पूरी हो गई. इससे किसान का सिंचाई पर आने वाला खर्च भी बच गया. इस बारिश से फसलों में बढ़ोतरी होगी, जिससे उत्पादन भी बढ़ेगा.

इन जिलों में होगी बारिश
वैसे आज दिन में हरियाणा के अंबाला, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद, टोहाना, जींद और कैथल, तो शाम को सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी, महेंद्रगढ़ (नारनौल) और रेवाड़ी में हल्‍की या फिर तेज बारिश हो सकती है. जबकि आठ जनवरी को सुबह भिवानी, लोहारू, महेंद्रगढ़ (नारनौल), रोहतक, झज्जर व रेवाड़ी और बाद में करनाल, सोनीपत, पानीपत, गुड़गांव, फरीदाबाद, पलवल, सोहना तावडू में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

Tags: Haryana news, Weather forecast, Weather Udpate

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर