Home /News /haryana /

हरियणा में मौसम: दिसंबर में 2 साल में सबसे ज्‍यादा ठंड, हिसार में पारा 0 डिग्री पर पहुंचा

हरियणा में मौसम: दिसंबर में 2 साल में सबसे ज्‍यादा ठंड, हिसार में पारा 0 डिग्री पर पहुंचा

आने वाले दो -तीन दिनों में उत्तरी भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. (फाइल फोटो)

आने वाले दो -तीन दिनों में उत्तरी भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. (फाइल फोटो)

Haryana Weather: मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिन सीवियर कोल्ड के आसार हैं. ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में परेशानी हो सकती है.

    चंडीगढ़. हरियाणा में मंगलवार को तकरीबन सभी जिलो का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से कम ही रहा. हिसार (Hisar) में यह 0 डिग्री पर आ गया. यह सामान्य से 7 डिग्री कम है. दिसंबर माह में यह 2 साल की सबसे ठंडी रात रही. पिछले साल 28 दिसंबर को 0.2 डिग्री पारा रहा था. साल 2018 में 26 दिसंबर को यह माइनस 1 डिग्री था. दिन का तापमान सिरसा में 12 डिग्री पर आ गया, जो सामान्य से 9 डिग्री कम है. सुबह कई जिलों में पाला भी जमा. तेज शीतलहर ने कंपकंपा दिया. दोपहर में धूप निकलने से कुछ राहत मिली.

    बता दें कि हिंद महासागर में चक्रवात, पश्चिमी विक्षोभ से पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और मैदानों में बारिश के बाद उत्तर और मध्य भारत एक बार फिर शीतलहर की चपेट में हैं. रात के साथ ही दिन में भी सुन्न कर देने वाली ठंड पड़ने लगी  है.

    येलो अलर्ट किया जारी
    मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिन सीवियर कोल्ड के आसार हैं. रात का पारा 2 डिग्री तक कम हो सकता है. कहीं-कहीं यह माइनस में भी जा सकता है. इससे पाला जमेगा. कहीं-कहीं धुंध भी गहरा सकती है. मौसम विभाग ने साल के आखिरी दिन शीतलहर को लेकर ऑरेंज और नए साल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

    ठंड व शीतलहर ने किया जनजीवन बेहाल
    ठंड और शीतलहर ने जनजीवन को प्रभावित किया हुआ है. यही नहीं, अब कोहरा भी सताएगा. अभी राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मंगलवार को कोहरे से भले ही राहत रही हो, लेकिन शीतलहर ने कंपाए रखा. दिनभर गुनगुनी धूप खिली रही, लेकिन शाम को फिर से ठंड हलकान करने लगी. पिछले कई दिनों से लगातार कोहरा छा रहा था. हालांकि पाला भी खूब पड़ रहा है और फसलों की पत्तियों पर ओस की बूंद जमी नजर आई.

    Tags: Weather Alert, Weather department, Weather forecast

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर