अपना शहर चुनें

States

हरियाणा में मौसम: ठंड का कहर अभी रहेगा जारी, 22 जनवरी तक धुंध छाए रहने के आसार

हरियाणा में मौसम का मिजाज
हरियाणा में मौसम का मिजाज

Haryana Weather: अरब सागर से मिल रही नमी के कारण फिर से घना कोहरा (Dense Fog) छाने के आसार बन रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:44 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में इन दिनों जबरदस्त ठंड पड़ रही है. वहीं बर्फीली हवाएं चलने से धुंध भी छा रही है. दिनभर सूर्य देव के दर्शन कभी कभार ही हो रहे हैं. मौसम (Weather) में फिलहाल कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. अरब सागर से मिल रही नमी के कारण फिर से घना कोहरा (Dense Fog) छाने के आसार बन रहे हैं. इससे मौसम एक बार फिर करवट लेगा और सर्दी का एहसास कराएगा. इसके कारण न्यूनतम तामपान के साथ-साथ अधिकतम तापमान भी लगातार कम हो रहा है. ऐसे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अंतर काफी कम हो गया है.

हिसार में जहां मंगलवार को 6.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया तो वहीं बुधवार को न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस तापमान नोट किया गया. 22 जनवरी तक लोगों को धुंध देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में मौसम आमतौर पर 22 जनवरी तक खुश्क रहने, दिन के समय तापमान में हल्की बढ़ोतरी व उत्तर पश्चिमी शीत हवाएं चलने की संभावना से रात्रि तापमान में गिरावट, कहीं कहीं पाला पड़ने व अलसुबह-देर रात्रि धुंध छाए रहने की संभावना है. 23 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण मौसम में आंशिक बदलाव भी संभावित है.





धुंध के कारण नहीं चली एयर टैक्सी
वहीं दूसरी ओर एयर टैक्सी मंगलवार को देहरादून के लिए शुरू होनी थी, मगर धुंध के कारण हिसार से फ्लाइट जारी नहीं हो सकी. इसको लेकर एयर टैक्सी प्रशासन का कहना है कि मौसम के कारण उड़ान प्रभावित हो रही है. हलांकि इसके पीछे फ्लाइट का शेड्यूल न आना भी एक बड़ा कारण है.

दरअसल अभी तक उड़ान के लिए शेड्यूल जारी नहीं हुआ है. इसी कारण से लोग एयर टैक्सी में उड़ान के लिए बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर मौसम लगातार परिवर्तनशील बना हुआ है. बुधवार को 25 मीटर की दृश्यता रही जिसके कारण वाहनों के साथ हवाई जहाज की यात्रा पर भी विराम लगता दिखाई दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज