अपना शहर चुनें

States

हरियाणा में मौसम: शीतलहर का सितम जारी, 29 जनवरी तक छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग ने यूपी में हफ्तेभर था शीतलहर की चेतावनी जारी की है
मौसम विभाग ने यूपी में हफ्तेभर था शीतलहर की चेतावनी जारी की है

Haryana Weather: अगले तीन दिनों में रात का तापमान 2 से 3 डिग्री और कम हो सकता है. यानी एक बार फिर से पाला जमने की नौबत आ सकती है

  • Share this:
चंडीगढ़. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) ने हरियाणा में एक बार फिर से ठंड बढ़ा दी है. मौसम विभाग के अनुसार, 29 जनवरी तक प्रदेश के कई जिलों में धुंध छाएगी. दोपहर तक मौसम साफ होने की संभावना है. अगले तीन दिनों में रात का तापमान 2 से 3 डिग्री और कम हो सकता है. यानी एक बार फिर से पाला जमने की नौबत आ सकती है. इस दौरान शीतलहर का प्रकोप भी रह सकता है.

हरियाणा के हिसार जिले में सोमवार को रात का तापमान 4.2 और नारनौल में 4.3 डिग्री पर आ गया. यह सामान्य से 3 डिग्री तक कम है. सुबह के समय गहरी धुंध भी रही. इससे अम्बाला व हिसार में दृश्यता 200 मीटर तक ही रह गई. शीतलहर के कारण रोहतक में दिन का तापमान 16.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से 4 डिग्री कम है. हालांकि, दोपहर बाद धूप निकलने से कुछ राहत जरूर मिली.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में 27 जनवरी को न्यूनतम तापमान एक बार फिर घटकर 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है. बता दें कि नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण लगातार मौसम बदल रहा है.



अगले 4-5 दिनों इन राज्यों में कोहरा छाए रहने की आशंका
मौसम विभाग के मुताबिक, 4 से 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तरी राजस्‍थान, असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में घना कोहरा छाया रहेगा, वहीं, आगामी 2-3 दिनों के दौरान बिहार, उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज