अपना शहर चुनें

States

हरियाणा में मौसम: अभी दो दिन और चलेगी शीतलहर, ऑरेंज अलर्ट जारी

दिल्‍ली समेत कुछ शहरों में पड़ेगा तेज कोहरा. (File pic ANI)
दिल्‍ली समेत कुछ शहरों में पड़ेगा तेज कोहरा. (File pic ANI)

Haryana Weather: हरियाणा में 27 जनवरी तक शीतलहर चलने और गहरी धुंध (Dense Fog) छाने का पूर्वानुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी (Snowfall) से हरियाणा (Haryana) में एक बार फिर से कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी शुष्क हवाएं 25 जनवरी को पहाड़ों से मैदानों का रुख करेंगी. इससे 27 जनवरी तक शीतलहर चलेगी और गहरी धुंध (Dense Fog) छा सकती है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में दिन का तापमान सामान्य से 8 डिग्री नीचे आ गया है. वहीं, मनाली में दिन का तापमान 10.4 डिग्री व रात का 0.8 डिग्री रहा, बरसात से शिमला में दिन का तापमान 10.8 डिग्री व रात में 2.1 डिग्री दर्ज हुआ. इसे देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

बदलते मौसम से फसलों को फायदा होगा. सबसे ज्यादा गेहूं और सरसों को फायदा होगा. इससे किसान उत्साहित हैं. वहीं, सब्जियों की फसलों को नुकसान हो सकता है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 2 से 4 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तरी राजस्‍थान, असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं, आगामी 2-3 दिनों के दौरान बिहार, उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में भी घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हो सकती है बर्फबारी
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में 27 जनवरी को न्यूनतम तापमान एक बार फिर घटकर 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वे स्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है. वहीं, बर्फ से ढके पहाड़ों से बहने वाली सर्द, शुष्क हवाओं की वजह से सोमवार तक न्यूनतम तापमान में फिर गिरावट आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज