Home /News /haryana /

हरियाणा में मौसम: शीतलहर से ठिठुरे लोग, 20 जनवरी तक घना कोहरा छाने के आसार

हरियाणा में मौसम: शीतलहर से ठिठुरे लोग, 20 जनवरी तक घना कोहरा छाने के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले समय में कोहरा छाने के आसार हैं. (फाइल फोटो)

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले समय में कोहरा छाने के आसार हैं. (फाइल फोटो)

Haryana Weather: मौसम विभाग की मानें तो आने वाले समय में कोहरे छाने के आसार हैं. साथ ही ठिठुरन भी लगातार बनी रहेगी.

    चंडीगढ़. हरियाणा में शीतलहर के कारण ठिठुरन बढ़ती जा रही है. हालांकि, सोमवार को धूप निकलने से ठंड से थोड़ी राहत मिली. लेकिन, शाम को फिर से ठिठुरन बढ़ गई. इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, मौसम में फिलहाल कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. अरब सागर से मिल रही नमी के कारण फिर से घना कोहरा (Dense Fog) छाने के आसार बन रहे हैं. इससे मौसम एक बार फिर करवट लेगा और सर्दी का एहसास कराएगा.

    बता दें कि रविवार को दिनभर तेज हवा चलने से ठंड बढ़ने के बाद रात को ही मौसम बदल गया. रात में बादल छाए रहने से जहां न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी हुई, वहीं दिन में बादल छाए रहने और हवा की रफ्तार कम होने से अधिकतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो गया. हालांकि, दिन में नाममात्र की ही धूप निकली, जिससे ठंड का प्रकोप अभी कम नहीं हुआ है.

    गुरुग्राम  की बात करें तो रविवार को यहां का अधिकतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा था, जो सोमवार को बढ़कर सामान्य के बराबर 19.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. विंड पैटर्न बदलने से एनसीआर में कड़ाके की सर्दी से कुछ राहत मिली है. सोमवार सुबह को कोहरा हल्का रहा, लेकिन आसमान में बादल छाए रहने से सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए.

    ठंड से सचेत रहने की जरूरत
    मौसम विभाग की मानें तो ठंड के प्रति लोगों को सचेत रहने की जरूरत है. सोमवार को अधिकतम तापमान रविवार के मुकाबले 5 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस रहा. पिछले पांच दिन से दिल्ली-एनसीआर में छा रहे घने कोहरे की चादर, सोमवार को राहत रही. शीतलहरों की रफ्तार कम होने से कड़ाके की सर्दी से कुछ राहत मिली है.

    Tags: Weather Alert, Weather forecast, Weather updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर