हरियाणा में मौसम: प्रदेश में आज धूलभरी हवा चलने के आसार, 6 अप्रैल के बाद हो सकती है बारिश

धूल भरी आंधी से आज लोग हो सकते हैं परेशान. (सांकेतिक फोटो)

धूल भरी आंधी से आज लोग हो सकते हैं परेशान. (सांकेतिक फोटो)

Haryana Weather Update: हरियाणा में मौसम दिन में गर्मी और रात में ठंड अहसास करा रहा है. इसी बीच वेदर डिपार्टमेंट ने मौसम में बदलाव को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में अगले 24 घंटे में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी हवाएं (Wind) चलने की संभावना है. वहीं, 6 से 8 अप्रैल के बीच बूंदाबांदी भी हो सकती है. 4 और 5 अप्रैल को प्रदेश के अलग-अलग छोर पर बसे राजस्थान और हिमाचल में मौसम (Weather) के अलग-अलग रंग देखने को मिल सकते हैं. इस अवधि में हिमाचल में बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं.

हरियाणा का मौसम दिन में गर्मी और रात में ठंड अहसास करा रहा है. गुरुवार को करनाल में रात का पारा 12.2 डिग्री पर आ गया, जो सामान्य से 4 डिग्री कम है. यह देश के मैदानी इलाकों में सबसे कम रहा. वहीं, नारनौल में दिन का पारा 36.0 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है.

बता दें कि राजस्थान की ओर से आ रही गर्म हवाओें से गर्मी में बढ़ोतरी हुई. मौसम में आए बदलाव की वजह से पहाड़ी इलाकों में अच्छी बारिश और कुछ ऊंचाई वाली पहाड़ियों में हल्की बर्फबारी भी हुई है. अब फिलहाल अगले एक सप्ताह तक चंडीगढ़ सहित हरियाणा और पंजाब में मौसम शुष्क बना रहेगा. अगले दो से तीन दिन गर्मी से राहत मिलेगी. उत्तर पश्चिमी हवाओं से तापमान नीचे आएगा.


मौसम विभााग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर और उत्तर-पश्चिम भारत में मध्य अप्रैल से 10 जून तक तेज गर्मी पड़ेगी और लू का भी प्रकोप रहेगा. चंडीगढ़ में भी मंगलवार को तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीते दस वर्षों में यह दूसरी बार है जब मार्च का तापमान 35 डिग्री से पार गया है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज