Home /News /haryana /

हरियाणा में मौसम: सुबह छा रही धुंध, दोपहर को गर्मी से बढ़ रहा तापमान

हरियाणा में मौसम: सुबह छा रही धुंध, दोपहर को गर्मी से बढ़ रहा तापमान

हरियाणा में आने वाले दिनों ऐसा रहेगा मौसम

हरियाणा में आने वाले दिनों ऐसा रहेगा मौसम

Haryana Weather Update: पिछले पांच दिनों से मौसम अलग-अगल रूप दिखा रहा है.

    चंडीगढ़. हरियाणा में पिछले पांच दिनों से मौसम (Weather) लगातार बदल रहा है. एक तरफ रात और सुबह के समय जहां धुंध (Fog) छा रही है तो वहीं दिन के समय तापमान (Temperature) बढ़ रहा है. सोमवार को भी यही हाल रहा, हालांकि रात के समय धुंध नहीं थी, लेकिन सुबह 4 बजे ही धुंध छाने के कारण सड़कों पर वाहन रेंगते हुए निकले. सुबह करीब 11 बजे मौसम साफ हो गया और तापमान भी बढ़ने लग गया. वहीं रविवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री व न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

    मौसम विभाग की मानें तो राज्य में मौसम आमतौर पर 16 फरवरी तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण बीच-बीच में बदलवाई, हवा चलने तथा दिन के तापमान में हल्की कमी रहने मगर 16 फरवरी तक मौसम साफ व खुश्क रहने की संभावना है.

    मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा

    कृषि वैज्ञानिकों का कहा है कि मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. सुबह के समय धुंध आ रही है. ऐसे में फसलों को फायदा भी हो रहा है. लेकिन दोपहर बाद गर्मी भी बढ़ रही है. ऐसे में किसान अपनी फसलों का निरीक्षण करते रहे. गेहूं की फसल में सिंचाई जरूरी है. किसान कम से कम 15 दिनों के अंतराल में एक बार सिंचाई करे. वहीं सरसों की फसल में पानी की जरूरत नहीं है.

    इस बात से किसान परेशान

    जिस तरह तापमान कभी बढ़ रहा है तो कभी घट रहा है यह फसलों के लिए सही नहीं है. ऐसे में गेहूं की फसल में चेपा बीमारी का प्रकोप भी हो सकता है. ऐसे में किसान अपनी फसलों की निगरानी करें. पिछले साल की तुलना में गेहूं के पौधों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. जिससे किसान परेशान है.

    Tags: Haryana weather, Weather Alert, Weather forecast, Weather updates

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर