Home /News /haryana /

हरियाणा में मौसम: तीसरे दिन भी कोहरे की चादर से लिपटा रहा प्रदेश, दो दिन और राहत नहीं

हरियाणा में मौसम: तीसरे दिन भी कोहरे की चादर से लिपटा रहा प्रदेश, दो दिन और राहत नहीं

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर आज तक ही रहने की संभावना है. (सांकेतिक तस्वीर)

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर आज तक ही रहने की संभावना है. (सांकेतिक तस्वीर)

Haryana Weather Update: हरियाणा में 16 फरवरी तक मौसम के परिवर्तनशील बने रहने की संभावना है और कई हिस्सों में बूंदाबांदी के भी आसार हैं.

    चंडीगढ़. हरियाणा में रविवार को लगातार तीसरे दिन भी कोहरे (Fog) का असर बरकरार रहा. कोहरे के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अल सुबह जहां हाइवे पर दृश्यता 10 से 20 मीटर थी, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में दृश्यता 5 मीटर तक और कहीं-कहीं इससे भी कम रही. जिस कारण नेशनल हाइवे व लिंक मार्गों पर वाहन रेंगते नजर आए. दिन में भी वाहन लाइटें जलाकर एक दूसरे के पीछे चल रहे थे. दोपहर में मौसम (Weather) साफ होने के बाद ही वाहन चालकों ने राहत की सांस ली.

    अगले दो कोहरे से राहत नहीं

    मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आगामी दो दिन तक कोहरे से राहत मिलने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं. विशेषज्ञों की मानें तो मौसम में अचानक से परिवर्तन का मुख्य कारण पश्चिमी विक्षोभ है. अक्सर पश्चिमी विक्षोभ पहाड़ी क्षेत्रों की तरफ जाकर बर्फबारी करते हैं, जिससे मैदानी क्षेत्रों में सर्दी बढ़ती है. इन दिनों भी आंशिक रूप से बादल छाने की संभावना बनी हुई है. साथ ही फरवरी के अंत तक दिन का तापमान सामान्य के बराबर रहने की उम्मीद है.

    20 फरवरी तक ज्यादा सर्दी रहने के आसार

    मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 16 फरवरी तक मौसम के परिवर्तनशील बनी रहने की संभावना है. जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में बूंदाबांदी के आसार बने हुए हैं. 20 फरवरी तक सर्दी के ज्यादा रहने की संभावना है. रविवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    गेहूं के लिए फायदेमंद है ठंड

    मौसम के परिवर्तनशील रहने के कारण ठंड बरकरार है. यह ठंड गेहूं के लिए ठंड फायदेमंद साबित होगी. इन दिनों में जितनी अधिक ठंड रहेगी, उतना ही गेहूं की फसल में फुटाव होगा. इस फुटाव से पैदावार अच्छी निकलेगी अब दिन में धूप खिलने लगी है. इससे दिन में तापमान भी बढ़ने लगा है. ऐसे में सब्जी की फसल को भी अब नुकसान नहीं होगा.

    Tags: Haryana weather, Weather Alert, Weather forecast, Weather updates

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर