Weather in Haryana: हरियाणा में बढ़ने लगी गर्मी, सिरसा में पारा 41 डिग्री के पार

हरियाणा के कई जिलोंं में पारा 40 के पार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हरियाणा के कई जिलोंं में पारा 40 के पार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Weather in Haryana: हरियाणा में 29 और 30 अप्रैल को पश्चिम विक्षोभ का असर दिख सकता है. जिससे प्रदेश के उत्तरी जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 7:17 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में अब तेजी से गर्मी बढ़ने लगी है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है. हरियाणा के सिरसा (Sirsa) जिले में  दिन का पारा 41.6 डिग्री, गुरुग्राम में 41.5 और नारनौल में 41.2 डिग्री तक पहुंच गया. इसके अलावा कई अन्या जिलों में पारा 40 के पार चला गया. हिसार में रात का पारा 16.1 डिग्री और नारनौल में 15 डिग्री रहा. यह सामान्य से सात से आठ डिग्री तक कम रहा.

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 27 और 28 को गर्मी और बढ़ सकती है. 29 व 30 अप्रैल को पश्चिम विक्षोभ के असर से प्रदेश के उत्तरी जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 27 अप्रैल, 2021 से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ बनेगा, जिसके चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 27-30 अप्रैल के दौरान गरज और तेज हवाओं के साथ भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है. फिलहाल आज इन इलाकों में बारिश के आसार नहीं जताए जा रहे हैं.

हरियाणा में 28 अप्रैल तक खुश्‍क रहेगा मौसम

हरियाणा में पिछले दिनों हुई हल्की बारिश के बाद मौसम में बदलाव दर्ज किया गया था. अब ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में गर्मी बढ़ेगी. यहां पर मौसम 28 अप्रैल तक खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान बीच-बीच में हल्की गति से हवाएं चलने व दिन के तापमान में हल्की बढोतरी होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज