Home /News /haryana /

हरियाणा में मौसम: अब कहर बरपा सकती है ठंड, आज से शीतलहर चलने का पूर्वानुमान

हरियाणा में मौसम: अब कहर बरपा सकती है ठंड, आज से शीतलहर चलने का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्‍यों में बारिश से बढ़ेगी ठंड. . (फाइल फोटो)

मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्‍यों में बारिश से बढ़ेगी ठंड. . (फाइल फोटो)

Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में लगातार पारा गिर रहा है, जिसका असर यह है कि शाम होते ही बर्फीली हवाएं लोगों के हाथ पैर जमाने लगती हैं.

    चंडीगढ़. हरियाणा में अब ठंड कहर देखना पड़ सकता है. हवा के उत्तर-पश्चिमी से दक्षिण-पूर्वी होने के कारण मौसम परिवर्तनशील (Weather variable) रहने की संभावना है. रात्रि तापमान (Night Temperature) में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है. 28 दिसंबर से फिर से बर्फीली उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से 31 दिसंबर तक मौसम साफ व खुश्क रहेगा. ठंडी हवाएं चलने से हरियाणा राज्य में रात्रि (न्यूनतम) तापमान में गिरावट व कहीं कहीं पाला जमने की संभावना है. 28 से 31 दिसंबर तक वातावरण में नमी की अधिकता के कारण अलसुबह व देर रात्रि के समय धुंध रहने की संभावना है.

    हरियाणा के कई जिलों में लगातार पारा गिर रहा है, जिसका असर यह है कि शाम होते ही बर्फीली हवाएं लोगों के हाथ पैर जमाने लगती हैं. प्रदेश में सबसे ठंडा हिसार ही है. यहां शनिवार को हिसार में रात्रि तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रात्रि तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा. जबकि एक दिन पहले 2.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. इससे पहले 3 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा था.

    ऐसे में तापमान देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि रात्रि तापमान में काफी गिरावट हो रही है. इसके साथ ही दिन के समय धूप निकलने से जरूर लोगों को राहत मिल रही है. इसके साथ ही बीच में दक्षिण पूर्वी हवा चलने से बादलवाई भी देखने को मिली है. रविवार सुबह भी इसी तरह का मौसम देखने को मिला. कहीं कहीं धुंध भी छा रही है. हादसों में भी बढ़ोतरी हुई है.

    Tags: Weather Alert, Weather forecast, Weather Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर