Home /News /haryana /

हरियाणा में मौसम: अगले 2 दिन बारिश का अलर्ट, खुले में पड़ा है धान, किसानों की चिंता बढ़ी

हरियाणा में मौसम: अगले 2 दिन बारिश का अलर्ट, खुले में पड़ा है धान, किसानों की चिंता बढ़ी

हरियाणा में दो दिन बारिश होने की संभावना है.

हरियाणा में दो दिन बारिश होने की संभावना है.

Haryana Weather Alert: मानसून की विदाई के बाद भी हरियाणा के कई जिलों में रविवार अलसुबह बूंदाबांदी हुई. इससे धान किसानों की चिंता बढ़ गई है.

    चंडीगढ़. मौसम विभाग ने पूरे हरियाणा में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना का अलर्ट जारी किया है. वहीं, अब होने वाली इस बारिश (Rain) ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं. कुछ एरिया में मंडियों में खुले में धान के ढेर लगे हुए हैं तो कॉटन बेल्ट में कपास की फसल (Cotton Crop) के भी खराब होने की आशंका है. इसके अलावा सरसों वाले एरिया में भी बारिश के कारण नुकसान होगा.

    वहीं, रविवार को एक बार फिर हरियाणा के मौसम ने करवट ले ली. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. हिसार समेत आसपास के एरिया में सुबह से ही हल्की फुहारें गिर रही हैं, जिसके कारण मौसम में ठंडक भी बढ़ गई है. एचएयू की तरफ से जारी अलर्ट के अनुसार, रविवार को सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला/चंडीगढ़, पानीपत, सोनीपत, भिवानी, चरखी दादरी, रोहतक, झज्जर जिलों में बारिश की संभावना है.

    खेती किसानी एरिया में नुकसान की ज्यादा संभावना

    मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के एरिया के कारण यह परिर्वतन हुआ है. अगले दो दिनों तक इसका असर देखने को मिलेगा. अब होने वाली इस बारिश से फायदे कम और खेती किसानी एरिया में नुकसान की ज्यादा संभावना है.

    लाखों टन धान खुले आसमान के नीचे पड़ी

    मंडियों में उठान धीमा होने के कारण लाखों टन धान खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है. बारिश हुई तो धान में नमी आ जाएगी और किसान को धान बिक्री के लिए अधिक इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग ने 19 अक्टूबर तक गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. रविवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. हवाओं की रफ्तार 16 किलोमीटर तक पहुंचेगी.

    Tags: Haryana weather, Weather Alert, Weather forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर