• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana Weather: पड़ने लगी हल्की ठंड, धूप खिली मगर 18 से 21 सितंबर के बीच फिर बारिश के आसार

Haryana Weather: पड़ने लगी हल्की ठंड, धूप खिली मगर 18 से 21 सितंबर के बीच फिर बारिश के आसार

21 साल में चौथा सबसे अच्छा मानसून सीजन  (सांकेतिक तस्वीर)

21 साल में चौथा सबसे अच्छा मानसून सीजन (सांकेतिक तस्वीर)

Haryana Weather Update: राज्य में बारिश के थमने और 2 दिन से निकल रही तेज धूप ने कुछ राहत तो दी है, लेकिन अगले तीन दिन में मौसम फिर बदलने वाला है. बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव के क्षेत्र बनने के साथ-साथ अरब सागर से भी नमी वाली हवाएं आने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. हरियाणा में लगातार हो रही बारिश थमने से कुछ राहत मिली है. प्रदेश में पिछले दो दिन से निकल रही तेज धूप से जलभराव और कीचड़ से राहत मिल रही है. अब मौसम विभाग ने पूर्व अनुमान लगाया है कि अगले तीन दिन तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा. इसके बाद 18 से 21 सितंबर तक फिर से बारिश के आसार बने रहेंगे.

    बता दें कि हरियाणा में 1 जून से 14 सितम्बर तक भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार 505.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है, जो सामान्य बारिश (418.8 मिलीमीटर) से 21 प्रतिशत अधिक हुई है.

    हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव के क्षेत्र बनने के साथ-साथ अरब सागर से भी नमी वाली हवाएं आने की संभावना हैै. इससे हरियाणा राज्य में मौसम 21 सितम्बर तक आमतौर पर परिवर्तनशील रहेगा. अगले तीन-चार दिनों में उत्तर व दक्षिण हरियाणा में कहीं-कहीं तथा पश्चिमी हरियाणा में कुछ एक स्थानों पर हल्की बारिश, परंतु 18 सितम्बर से 21 सितम्बर के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवाओं व गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश भी संभावित है.

    रात को हल्की ठंड होने लगी
    मौसम में धीरे-धीर परिवर्तन हो रहा है। अब दिन छोटे होने लगे हैं. रात को हल्की ठंड होने लगी है. अभी मौसम कुछ दिन परिवर्तनशील बना रहेगा. 18 सितंबर से 21 सितंबर के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवाओं व गरज व चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

    दो दिन से अच्छी धूप निकल रही
    प्रदेश में पिछले दो दिन से अच्छी धूप निकल रही है. हालांकि बीच में बादल भी छाए रहते हैं. हालांकि तापमान सामान्य बना हुआ है. बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री व न्यूनतम 25 डिग्री दर्ज किया गया. धूप के साथ-साथ हल्के बादल भी छाए हुए थे. हवा में नमी की मात्रा 61 प्रतिशत दर्ज की गई. हालांकि अभी उमस का मौसम है, लेकिन रात को हल्की ठंड भी होने लगी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज