• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा में मौसम: आज भी बारिश के आसार, किसानों को सावधानी बरतने के सुझाव

हरियाणा में मौसम: आज भी बारिश के आसार, किसानों को सावधानी बरतने के सुझाव

हरियाणा में आज भी भारी बारिश के आसार. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

हरियाणा में आज भी भारी बारिश के आसार. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

Haryana Weather Update: सावन की झड़ी से लोगों को गर्मी व उमस से तो राहत मिली, लेकिन नगर निगम की अनदेखी के कारण सड़कों और कॉलोनी में हो रहे जलभराव ने लोगों को परेशान किया है.

  • Share this:

    चंडीगढ़. हरियाणा में मॉनसून (Monsoon in Haryana) पूरे जोरों पर है. पिछले दिनों प्रदेश में कम बारिश के बाद अब तीन दिन से मॉनसून ने जोर पकड़ लिया है. सावन का पवित्र महीना शुरू होते ही पूरे हरियाणा में सावन की झड़ी लग गई है. सभी जिलों में सुबह से ही गरज के साथ बारिश हो रही है. मंगलवार को दिनभर रुक-रुककर बारिश हुई, जो बुधवार को भी जारी रही. कहीं तेज बारिश तो कहीं बूंदाबांदी हुई. लेकिन लगातार हो रही बारिश से दिन और रात के तापमान में कमी हुई है. आज भी कई जिलों में बारिश के आसार है. मौसम विभाग (Weather Department) ने किसानों और ग्रामीणों से सावधानी बरतने की अपील भी की है.

    पानीपत समेत प्रदेश में अधिकतम तापमान 7 डिग्री तक गिरा है. मौसम विभाग ने पूरे हरियाणा में गुरुवार को मध्यम से भारी बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. हिसार में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. इसके कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश के कारण जलभराव इतना हो गया कि वाहन तक पानी में फंस गए.

    गर्मी और उमस से राहत

    हिसार में मंगलवार को 13 एमएम बारिश दर्ज की गई थी. मगर बुधवार को बारिश ने इस बार के मानसून में हुई बारिश को पीछे छोड़ दिया है. हिसार में अब तक 74 एमएम बारिश दर्ज की गई है. वहीं प्रदेश की बात करें आधे से ज्यादा जिलो में बारिश हो रही है. हरियाणा के अधिकांश शहरों में बारिश ने गर्मी और उमस को कम करने का काम किया है.

    गरज-चमक के साथ बारिश के आसार

    मौसम विज्ञानियों की मानें तो प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है. आज भी उत्तरी, पूर्वी और दक्षिणी हरियाणा के शहरों में बारिश की संभावना है. 29 जुलाई के राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवा व गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज