होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणा में मौसम: आज भी बारिश के आसार, 21 जून तक येलो अलर्ट जारी

हरियाणा में मौसम: आज भी बारिश के आसार, 21 जून तक येलो अलर्ट जारी

हरियाणा में बारिश से मौसम सुहावना हो गया है.

हरियाणा में बारिश से मौसम सुहावना हो गया है.

Haryana Weather Update: हरियाणा में प्री मॉनूसन ने अपने तय समय से चार दिन पहले ही दस्तक दे दी है. 17 जून को इसके प्रदेश ...अधिक पढ़ें

चंडीगढ़. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही हरियाणा में प्री-मानसून हवाओं ने दस्तक दे दी  है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते प्रदेश के कई क्षेत्रों में बीते दिनों जमकर बारिश हुई. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश में 21 जून तक बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिससे प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. साथ ही ये बारिश किसानों के लिए वरदान बनकर बरसी है. वहीं प्रदेश में बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

हरियाणा में प्री मॉनूसन ने अपने तय समय से चार दिन पहले ही दस्तक दे दी है. 17 जून को इसके प्रदेशभर में सक्रिय होने से अधिकतर स्थानों पर अच्छी खासी बूंदाबांदी देखने को मिली है. मौसम वैज्ञानिकों ने 29 जून के आसपास हरियाणा में मानूसन पहुंचने की संभावना व्यक्त की है.

बता दें कि इससे पहले प्रदेश में काफी समय से लोग प्रचंड गर्मी से परेशान थे. इसी बीच मौसम विभाग ने राहत की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा में हीट वेव का समापन होने वालाहै. लोगों को एक सप्ताह से हीट वेव के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. मौसम विज्ञान केंद्र ने 21 जून तक हरियाणा में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. जिसके लिए विभाग की तरफ से अलर्ट भी जारी किया गया है.

हरियाणा में हो रही ये बारिश किसानों के लिए वरदान साबित होगी. मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश में 21 जून तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. बारिश से राज्य के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. साथ ही ये बारिश फसलों के लिए जीवनदायनी बनेगी और तापमान में भी इस दौरान गिरावट दर्ज की जा सकती है.

Tags: Haryana news, Haryana weather

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें