Home /News /haryana /

हरियाणा में मौसम: दो दिन गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, चलेंगी सर्द हवाएं

हरियाणा में मौसम: दो दिन गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, चलेंगी सर्द हवाएं

हरियाणा में बारिश के आसार(सांकेतिक फोटो)

हरियाणा में बारिश के आसार(सांकेतिक फोटो)

Haryana Weather Update: हरियाणा के पांच जिलों में कोल्ड डे की स्थिति लगातार बनी हुई है. जिसमें हिसार, अंबाला, भिवानी, रोहतक, कुरुक्षेत्र शामिल हैं. सोमवार को हल्की धूप भी लोगों को सर्दी से राहत नहीं दे पाई. वहीं दिन और रात्रि के समय का अंतर काफी घट गया है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से हवा में बदलाव उत्तर पश्चिम से दक्षिण पूर्व व पूर्वी हो जाने से हरियाणा (Haryana) के ज्यादातर क्षेत्रों में 18 से 20 जनवरी के दौरान आंशिक बादलवाई की संभावना है. वहीं एक और पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) की सक्रियता 21 जनवरी तक बढ़ने से राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में 21 जनवरी रात्रि व 22 जनवरी को हवाओं व गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश (Rain) होने की संभावना है.

बता दें कि हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 11 जनवरी से लगातार बादलवाई व हल्की गति से उत्तर पश्चिमी शीत हवा चलने से दिन का तापमान सामान्य से 5 से 6 डिग्री कम तथा रात्रि तापमान सामान्य के आसपास व हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने से राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में कोल्ड डे की स्थिती बनी हुई है. हवा के परिवर्तन से प्रदेश में शीतलहर चल रही है. दिन और रात्रि के समय का अंतर काफी घट गया है.

हरियाणा के पांच जिलों में कोल्ड डे की स्थिति लगातार बनी हुई है. जिसमें हिसार, अंबाला, भिवानी, रोहतक, कुरुक्षेत्र शामिल हैं. सोमवार को हल्की धूप भी लोगों को सर्दी से राहत नहीं दे पाई. इसके साथ ही धुंध के कारण वाहनों की रफ्तार थम गई है.

हिसार का तापमान पहुंचा 4.1 डिग्री

सोमवार सुबह 100 से 150 मीटर दृश्यता थी जिसके कारण वाहनों की रफ्तार हाइवे पर कम ही दिखाई दी. इसके साथ ही भिवानी में 10.4 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा दिन रहा तो हिसार में 4.1 डिग्री सेल्सियस रात्रि तापमान प्रदेश में सर्वाधिक कम रहा. आने वाले दिनों में इसी प्रकार का मौसम रह सकता है.

Tags: Haryana news, Haryana weather

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर