Home /News /haryana /

Haryana Weather: पहाड़ों पर बर्फबारी से हरियाणा में बढ़ेगा ठंड का प्रकोप, स्मॉग से मिल सकती है राहत

Haryana Weather: पहाड़ों पर बर्फबारी से हरियाणा में बढ़ेगा ठंड का प्रकोप, स्मॉग से मिल सकती है राहत

हरियाणा के मौसम का मिजाज बदल गया है.

हरियाणा के मौसम का मिजाज बदल गया है.

Haryana Weather Update: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की बरसात का पूर्वानुमान लगाया है. हिसार, भिवानी, झज्जर, पलवल, फरीदाबाद गुरुग्राम आदि में शाम तक 5 एमएम बारिश की उम्मीद है. जीटी बेल्ट में मौसम को लेकर कोई अलर्ट फिलहाल नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. हरियाणा में अगले 6 दिसंबर तक मौसम में बड़े बदलाव का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, आंध्र प्रदेश में उठा चक्रवाती तूफान मौसम (Haryana Weather) में बदलाव लेकर आएगा. विभाग ने 6 दिसंबर तक हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. वहीं इसका असर हरियाणा के मैदानी इलाकों पर भी पड़ेगा, जिससे यहां ठंड का प्रकोप बढ़ेगा.

    हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में पिछले तीन दिन से बर्फबारी का दौर शुरू होने से मौसम ने करवट ली है. पहाड़ों पर बर्फबारी से लोगों की चिंता और बढ़ रही है. मौसम विभाग ने हरियाणा में हल्की बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में बारिश होने से ठंड और बढ़ जाएगी. मौसम विभाग ने 6 दिसंबर तक बारिश की भविष्यवाणी की है. ऐसे में बारिश होती है तो सर्दी का सितम बढ़ेगा और स्मॉग से भी राहत मिलेगी.

    बता दें कि मैदानी इलाकों में छाए स्मॉग के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. पिछले दो दिन स्मॉग के कारण ज्याद परेशानी रही, लोग सूरज के भी दर्शन नहीं कर पाए. हालांकि शुक्रवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी का असर भी दिखा और सूरज भी निकला था, लेकिन आसमान में कोहरा सा छाया हुआ है. बढ़ रहे वायु प्रदूषण ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार पिछले दो दिन से तापमान में 1 डिग्री तक गिरावट हो रही है. अधिकतम तापमान में ज्यादा गिरावट न आने से फिलहाल सर्दी से कुछ राहत है.

    मैदानी इलाकों में सूखी ठंड और आसमान में छाया मौसम लोगों की परेशानी बढ़ा रहे है. इससे खांसी और जुकाम के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. बड़े बुजुर्ग और बच्चे इससे खासतौर पर परेशान हो रहे हैं. स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक, बारिश के बाद ही इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है. बारिश होने से जहां स्मॉग खत्म हो जाएगा वहीं मौसमी बीमारियों पर भी अंकुश लगेगा.

    Tags: Bad weather, Change in weather, Haryana news, Haryana news live, Haryana weather, Weather updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर