Home /News /haryana /

हरियाणा में मौसम: ठंड का कहर जारी, 2 जनवरी तक प्रदेश भर में तापमान में गिरावट की संभावना

हरियाणा में मौसम: ठंड का कहर जारी, 2 जनवरी तक प्रदेश भर में तापमान में गिरावट की संभावना

शिमला में बर्फबारी

शिमला में बर्फबारी

Weather: दो जनवरी तक प्रदेश भर में तापमान में गिरावत की संभावना है, इस दौरान पाला भी पड़ेगा और वातावरण में नमी की मात्रा अधिक होने के कारण अलसुबह धुंध रहेगी.

    चंडीगढ़. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण हरियाणा (Haryana) में भी ठंड का कहर जारी है. शीत लहरों ने लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है. मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो, पहाड़ों में हुई बर्फबारी और प्रदेश में उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलने से इस पूरे हफ्ते तापमान में गिरावट बरकरार रहेगी. दो जनवरी तक प्रदेश भर में तापमान में गिरावत की संभावना है, इस दौरान पाला भी पड़ेगा और वातावरण में नमी की मात्रा अधिक होने के कारण अलसुबह धुंध रहेगी.

    बता दें कि बुधवार को हरियाणा के नारनौल का रात्रि तापमान प्रदेश में सबसे कम 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अंबाला का दिन का तापमान प्रदेश में सबसे कम रहा और 11.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रात को पाला जमा और आम जनजीवन ठंड के कारणा खासा प्रभावित हुआ.

    धुंध के कारण लोग परेशान

    दुपहिया वाहन चालकों को ठंड के चलते बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा. सुबह से छाई घनी धुंध के कारण बुधवार को अलसुबह से ही लोग परेशान हुए. इससे पहले मंगलवार को हिसार का रात्रि तापमान जमाव बिंदु पर पहुंच गया था और 0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. बुधवार को हिसार का रात्रि तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा

    इस बार वीकएंड पर एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर चार दिन तक रहने की संभावना है. दिसंबर महीने की शुरूआत में इस बार ठंड कम थी, लेकिन पिछले दस दिन से ठंड बढ़ गई है. इससे पहले गत 18 दिसंबर को अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस रहा था.

    Tags: Weather Alert, Weather forecast, Weather Update

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर