Home /News /haryana /

हरियाणा में मौसम: तापमान में गिरावट शुरू, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड

हरियाणा में मौसम: तापमान में गिरावट शुरू, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड

हरियाणा में सर्दी के बीच अभी बारिश के आसार नहीं बन रहे हैं.

हरियाणा में सर्दी के बीच अभी बारिश के आसार नहीं बन रहे हैं.

Haryana Weather Update: पहाड़ों पर अभी बर्फबारी की संभावना भी कम है. बरसात ना होने के कारण वातावरण में नमी नहीं बढ़ेगी तथा घना कोहरा नहीं छाएगा. इसलिए दिन का तापमान फिलहाल अधिक नहीं गिरेंगे. दिन में धूप रहेगी तथा मौसम सुहावना बना रहेगा. हरियाणा के कुछ जिलों में शीतलहर भी चलने की संभावना नजर आ रही है जिससे सुबह के समय कड़ाके की सर्दी देखी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. उत्‍तर भारत के तापमान में गिरावट शुरू हो गई है. अब कड़ाके की ठंड पड़ेगी. बीते 24 घंटों में हवा का रुख बदला है. उत्तर-पश्चिमी दिशा से ठंडी और शुष्क हवा चलनी शुरू हो गई. अब न्यूनतम तापमान तेजी से नीचे आएगा. हरियाणा (Haryana) में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में 2 से 3 डिग्री की गिरावट देखी गई है तथा कई जिलों में सुबह के तापमान एकल इकाई में आ गए हैं.

    अगले लगभग एक सप्ताह तक कोई भी बड़ा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों को प्रभावित नहीं करेगा. इस कारण उत्तर पश्चिम दिशा ठंडी हवाएं बिना अवरोध के चलती रहेंगी. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश तथा राजस्थान सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में अगले 2 या 4 दिनों के दौरान तापमान और अधिक गिरेंगे.

    हरियाणा के कुछ जिलों में शीतलहर भी चलने की संभावना नजर आ रही है जिससे सुबह के समय कड़ाके की सर्दी देखी जाएगी. दिन के तापमान सामान्य के आसपास या सामान्य से कुछ नीचे रहेंगे. पश्चिमी विक्षोभ के अभाव के कारण उत्तर भारत में अगले कई दिनों तक बारिश की संभावना नहीं है.

    वहीं मौसम विभाग की मानें तो इस समय पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर एक गहरा निम्न दबाव का क्षेत्र है और संबंधित चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र स्तर के बारे में 5.8 किमी तक फैला हुआ है. एक टर्फ रेखा पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर कम दबाव वाले क्षेत्र से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण से गुजरात होते हुए दक्षिणपूर्व राजस्थान तक फैली हुई है. एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आसपास के क्षेत्र में है, यह औसत समुद्र तल से 5.8 किमी तक फैला हुआ है.

    Tags: Haryana weather, Weather Alert, Weather Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर