Home /News /haryana /

Haryana Weather Update: हरियाणा में इस हफ्ते से बढ़ेगी ठंड, हिसार का न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री पर आया

Haryana Weather Update: हरियाणा में इस हफ्ते से बढ़ेगी ठंड, हिसार का न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री पर आया

दिल्‍ली-एनसीआर में आज भी बादल छाए रहेंगे.

दिल्‍ली-एनसीआर में आज भी बादल छाए रहेंगे.

Weather in Haryana: मौसम विभाग मुताबिक, अगले एक हफ्ते उत्तर भारत में आसमान साफ रहेगा, मौसम शुष्क होगा. न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी. जबकि दक्षिणी राज्यों में उत्तर-पूर्वी मानसून की वजह से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, पुड्‌डुचेरी में अगले 5 दिन तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) से हरियाणा में भी ठंड बढ़नी शुरू हो गई. हिमाचल और उत्तराखंड में सोमवार को भी ताजा बर्फबारी हुई. वहीं हरियाणा (Haryana) में पिछले दो दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि के कारण सोमवार को हिसार का न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री पर आ गया, जो सामान्य से 2 डिग्री कम है. वहीं, अम्बाला में अधिकतम तापमान 27.3 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री कम है.

    मौसम विभाग की मानें तो 30 अक्टूबर तक पहाड़ों की ओर से चलने वाली उत्तर-पश्चिमी हवा हरियाणा, पंजाब समेत देश के मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ाएगी. दिन का तापमान 27-28 डिग्री के बीच रहेगा. रात का तापमान 2-3 डिग्री तक कम हो सकता है.

    प्रदेश के कई जिलों में बारिश से जहां मौसम में ठंडक बन गई. वहीं अनाज मंडियों में खुले आसमान के नीचे पड़ी हजारों क्विंटल धान भीग गई. मौसम में ठंडक बढ़ने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. रविवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे. मगर शाम चार बजे के करीब आसमान में घने बादल छा गए और हवा चलने लगी. इसके कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई और तेज हवा के झोंके आने लगे.

    रविवार को बारिश के साथ काफी देर तक ओलावृष्टि हुई. इससे खेतों में ओलों की सफेद चादर बिछ गई. धान की पकी फसल जमीन पर बिछ गई और काफी नुकसान हुआ है. वहीं, मौसम में ठंड घुल गई. न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक आ गया. मौसम विभाग के अनुसार अब यह हर दिन कम होगा. उधर, देर रात तक बारिश का मौसम बना हुआ था.

    मानसून की विदाई

    वहीं दक्षिण-पश्चिमी मानसून सोमवार को देशभर से विदा हो गया. ये इतिहास में 7वीं बार सबसे देर से विदा हुआ. 7 में से 5 बार पिछले एक दशक में ही देर से विदा हुआ है. मानसून के पूरे देश से विदा होने की तिथि 15 अक्टूबर है, पर देश के दोनों तटों पर एक-एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने से मानसून ठहर गया था. हरियाणा से मॉनसून 6 अक्टूबर को ही विदा हो गया था.

    Tags: Haryana weather, Weather Alert, Weather forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर