Weather Update: चंडीगढ़ में दिन और रात के तापमान में होगी वृद्धि, आसमान में छाए रहेंगे बादल

बात यदि आज सुबह की करें तो आकाश में हल्के बादल छाए हुए थे. (सांकेतिक फोटो)

बात यदि आज सुबह की करें तो आकाश में हल्के बादल छाए हुए थे. (सांकेतिक फोटो)

मैदानी इलाकों की बात करें तो यहां पर इसका कोई खास असर नहीं दिखेगा. हालांकि, आने आले दो दिनों तक शहर में आसमान के ऊपर बादल (cloud) छाए रहेंगे.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) की राजधानी चंडीगढ़ में हल्की ठंड (Cold) के बीच शनिवार की सुबह हुई. इस दौरान लोग गर्म कपड़े पहने हुए नजर आए. हालांकि, धूप निकलने के बाद मौसम थोड़ा बहुत गर्म हो गया, जिससे लोगों को सर्दी से राहत मिली. वहीं, आने वाले कुछ दिनों में चंडीगढ़ (Chandigarh) में गर्मी बढ़ने वाली है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि रविवार और सोमवार को एक डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है, लेकिन इसका असर पहाड़ों पर ही रहेगा. बात यदि आज सुबह की करें तो आकाश में हल्के बादल छाए हुए थे.

वहीं, मैदानी इलाकों की बात करें तो यहां पर इसका कोई खास असर नहीं दिखेगा. हालांकि, आने आले दो दिनों तक शहर में आसमान के ऊपर बादल छाए रहेंगे. शहर में शुक्रवार का अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री दर्ज किया गया था. शहर में आज अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम 13 डिग्री तक रहेगा. पिछले साल आज के दिन अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री दर्ज किया गया था. शहर में आज एयर क्वालिटी मीटर 130 अंकों पर दिखाई दे रहा है जो अनहेल्दी है. एयर क्वालिटी खराब होने से लोगों को गले संबंधी परेशानी हो सकती है.

 तापमान में गिरावट भी महसूस की जा रही है

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि झारखंडकी राजधानी रांची समेत प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ झमाझम बारिश ने ठंडक बढ़ा दी है. बारिश और ठंड का असर आम जनजीवन पर भी देखने को मिल रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से झारखंड के विभिन्न जिलों में बारिश हुई है. इसी कारण राजधानी समेत अलग-अलग जिलों के तापमान में गिरावट भी महसूस की जा रही है.
कई जिलों में लोगों को ठंडक महसूस हो रही है

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण एक तरफ जहां मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है, वहीं इसी वजह से बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. खासकर बच्चों और बुजुर्गों को तापमान में निरंतर उतार-चढ़ाव के कारण ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश की वजह से हालांकि तापमान में तेज गिरावट देखने को नहीं मिली है, लेकिन प्रदेश के कई जिलों में लोगों को ठंडक महसूस हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज