Home /News /haryana /

Haryana Weather Update: ठंड से कंपकंपाया हरियाणा, अभी और गिरेगा न्यूनतम तापमान

Haryana Weather Update: ठंड से कंपकंपाया हरियाणा, अभी और गिरेगा न्यूनतम तापमान

मौसम विभाग ने हरियाणा में बादल छाने और हल्‍की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

मौसम विभाग ने हरियाणा में बादल छाने और हल्‍की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Weather in Haryana: भारतीय मौसम विभाग ने 17 जनवरी तक ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है. शनिवार को हरियाणा में महेंद्रगढ़ जिला सबसे ठंडा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस रहा और हिसार का न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस रहा और तीसरे पायदान पर नारनौल का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में ठंड का सितम लगातार जारी है. प्रदेश ठंड से कंपकंपाने के साथ कोहरे और धुंध की सफेद चादर में लिपटा हुआ है. हरियाणा (Haryana) और दिल्ली एनसीआर के अधिकांश स्थानों को हवाओं की गति में कमी की वजह से जबरदस्त कोहरा और धुंध की सफेद चादर ने अपने आगोश में ले लिया है. हाड कंपकंपा देने वाली जबरदस्त ठंड अपने तीखे तेवरों से जनजीवन को प्रभावित कर रही है. मकर संक्रांति पर्व की रात्रि से पूरा एक बार फिर हरियाणा कोल्ड-डे (Cold Day) की स्थिति में पहुंच गया है.

बता दें कि मकर संक्रांति पर्व पर एक कमजोर वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय होने की वजह से दो पवनों के मेल से पूरे प्रदेश पर बादलवाही है जिसकी वजह से ठंड अपने असली रंग रुप और अंदाज में जलवा आमजन को दिखा रहीं हैं. आने वाले दो दिनों तक इसी प्रकार का ठंड का आकार और स्वरूप संपूर्ण हरियाणा और एनसीआर दिल्ली पर रहने वाला है. आने वाले दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में और अधिक गिरावट देखी जाएगी.

हरियाणा में इस शीत ऋतु ने शीत दिनों की स्थिति के कई बरसों के रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राजकीय महाविद्यालय नारनौल के पर्यावरण क्लब के नोडल अधिकारी डॉ चंद्रमोहन ने बताया कि इस बार बारिश, हिमपात, ओलावृष्टि, ठंड, कोहरा, पाला, न्यूनतम तापमान, अधिकतम तापमान, मानसून, वैस्टर्न डिस्टरबेंस, शीतलहर, कोल्ड डे चक्रवात, आदि प्रमुख सिस्टम में लगातार चरम गतिशीलता देखने को मिल रही है यह आगे भी रहने की संभावनाएं बन रही है, इस बार शीत ऋतु के दिनों में बढ़ोतरी देखी जाएगी.

बता दें कि उत्तरी पर्वतीय इलाकों में भारी से भारी मात्रा में हिमपात जारी है और उसका प्रभाव मैदानी राज्यों पर उत्तरी बर्फीली हवाओं द्वारा कड़ाके की और हांड जमाने वाली ठंड का प्रभाव विशेषकर हरियाणा और एनसीआर दिल्ली एनसीआर पर जारी है.

Tags: Haryana news, Haryana weather, Weather Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर