Assembly Banner 2021

हरियाणा में मौसम: 10 डिग्री तक कम हुआ रात का पारा, 7 मार्च को बारिश और ओला पड़ने की आशंका

मध्‍य प्रदेश में रविवार तक मौसम खराब रहेगा.

मध्‍य प्रदेश में रविवार तक मौसम खराब रहेगा.

Haryana Weather Update: मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्‍पन्‍न हो रहा है. इसका असर देखने को मिल सकता है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मौसम (Weather) में बदलाव लगातार जारी है. एक तरफ जहां दिन का पारा बढ़ रहा है, वहीं तीन दिन से रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक घटा है. बुधवार को नारनौल (Narnaul) में यह 8.5 डिग्री था. जो 27 फरवरी को 18.2 डिग्री तक पहुंचा था. दिन का तापमान नारनौल में फिर से 34.5 डिग्री पहुंच गया है, जो सामान्य से 7 डिग्री अधिक है.

मौसम विभाग का कहना है कि 7 मार्च को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश और ओले पड़ सकते हैं. इसके साथ ही अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ आंधी आने का भी पूर्वानुमान है. 6-7 मार्च को पंजाब में भी हल्की बारिश की संभावना है.

हरियाणा में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन अधिकतम पारा कुछ बढ़ सकता है, लेकिन रात के तापमान में स्थिरता रह सकती है. दो दिन बाद पारा दो से तीन डिग्री कम हो सकता है. 7 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ के असर से पहाड़ों पर बर्फबारी होगी. हरियाणा में बारिश हो सकती है.
मौसम की मेहरबानी पर टिकी गेहूं की फसल


कृषि विशेषज्ञों की मानें तो मौसम की मेहरबानी पर ही गेहूं का उत्पादन निर्भर होगा. रात का तापमान घटने से गेहूं की फसल को दिक्कत नहीं होगी. पिछले दिनों तापमान बढ़ने से दाने का साइज प्रभावित हो सकता था. यदि 10 दिन मौसम साथ दे तो गेहूं का बंपर उत्पादन हो सकता है. देश में 109.24 मिलियन टन उत्पादन संभव है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज