लाइव टीवी

Haryana Weather Update: मई में पहली बार पारा पहुंचा 41 पार, अभी और तीखे होंगे सूरज दादा के तेवर
Chandigarh-City News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 7:28 AM IST
Haryana Weather Update: मई में पहली बार पारा पहुंचा 41 पार, अभी और तीखे होंगे सूरज दादा के तेवर
मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के अधिकतर जिलों में गर्मी का प्रकोप बढ़ेगा. (सांकेतिक फोटो)

मई के आखिरी सप्ताह में दो से तीन डिग्री तक तापमान (Temprature) और बढ़ सकता है. ऐसे में लू के थपेड़े चलने के भी आसार हैं.

  • Share this:
गुरुग्राम. गुरुवार को सुबह से ही गर्म हवाएं चलती रही. तापमान (Temprature) में भी पिछले दिनों की अपेक्षा बढ़ोतरी दर्ज की गई. गुरुग्राम (Gurugram) में पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में अधिकतम तापमान 41 व न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम का असर जिले में ग्रामीण व शहरी जन जीवन पर पड़ा है. जानकारों के अनुसार मई के आखिरी सप्ताह में दो से तीन डिग्री तक तापमान और बढ़ सकता है. बाजारों में सुबह सुबह खासी भीड़ दिखाई दी, लेकिन जैसे जैसे सूरज के तेवर बदलते गए वहां वीरानी छाने लगी.

लॉकडाउन के चलते शाम 4 बजे तक सभी बाजारों में सभी दुकानें खुली हुई थी, लेकिन दोपहर एक बजे बाद तापमान के साथ गर्मी बढ़ने से इक्का दुक्का ग्राहक ही दिखाई दिए. मौसम के बदलते तेवरों के चलते बाजारों में लस्सी, मैंगोशोक, फलों के रस, कोल्ड ड्रिंक्‍स, गन्ने के जूस इत्यादि की मांग बढ़ने लगी है.

इसी प्रकार बाजारों में पहले की अपेक्षा बिजली की दुकानों पर सिलिंग फैन, कूलर, एसी, सूती रेडिमेड स्टोरों पर हल्के सूती कपड़ों की बिक्री बढ़ रही है. लॉकडाउन के चौथे चरण में सभी बाजार खुलने से जन जीवन तेजी से पटरी पर लौट रहा है, लेकिन मौसम का असर भी लोगों की दिनचर्या और रोजमर्रा के कामकाज पर दिखाई दे रहा है.



चरखी दादरी में पानी का संकट गहराया



तापमान बढ़ने और गर्मी पड़ने के साथ-साथ दादरी शहर की घनी जनसंख्या वाली कॉलोनियों में पेयजल संकट गहराता जा रहा है. विशेषकर नगर के पुराने भाग और बाहरी कालोनियों के लोगों ने पिछले कई दिनों से उनके यहां नाममात्र की पेयजल सप्लाई की बात कही है. कुछ कालोनियों के लोगों का कहना था कि उनके यहां तीन-तीन दिनों में केवल एक बार पानी की सप्लाई की जा रही है, वह भी काफी अपर्याप्त व कम समय के लिए होती है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में हरियाणा का जवान शहीद

सैलरी मांगी तो डॉक्टर को नौकरी से निकाला, अब पत्‍नी संग ठेले पर बेच रहे चाय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 6:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading